उत्तराखंड

uttarakhand

प्रकृति ने किया बदरीनाथ धाम का श्रृंगार, बर्फ की सफेद चादर से ढका धाम

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 23, 2024, 7:27 AM IST

Updated : Feb 23, 2024, 2:08 PM IST

Badrinath Dham Snowfall उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. बदरीनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हुई है. जिसके बाद बदरीनाथ धाम बर्फ की सफेद चादर से ढ़क गया है. वहीं बदरीनाथ धाम की चोटियों ने भी बर्फ की चादर ओढ़ ली है. बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रकृति ने किया बदरीनाथ धाम का श्रृंगार

चमोली (उत्तराखंड): उत्तराखंड में इन दिनों बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. वहीं बदरीनाथ धाम में बर्फबारी ने भगवान नारायण का प्राकृतिक श्रृंगार कर दिया है. भगवान बदरी विशाल का धाम बर्फ की सफेद चादर में ढक गया है. साथ ही बदरीनाथ के आसपास की पहाड़ियां बर्फ से लकदक हो गई है. जिससे बदरीनाथ धाम का नजारा काफी खूबसूरत बना हुआ है.

गौर हो कि बदरीनाथ धाम में इस सीजन की सबसे अधिक बर्फबारी हुई है. धाम में 4 से 5 फीट तक बर्फ जम चुकी है. चमोली जिले में लगातार मौसम करवट बदल रहा है.जिससे ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. वहीं निचले इलाकों में ठंड बढ़ने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चमोली के नीती घाटी,हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, नंदा घुंघटी, औली, रूपकुंड,बेदनी कुंड सहित ऊंचाई वाले क्षेत्र बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं.

वहीं जोशीमठ औली सड़क पर लगातार बर्फबारी होने से आवाजाही मुश्किल हो रही है. बर्फबारी के बीच बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमान चट्टी से बदरीनाथ धाम तक बाधित हो गया है. मौसम साफ होने के बाद बर्फ हटाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा.बारिश और बर्फबारी से व्यवसायियों के चेहरे खिले हैं. वहीं बारिश होने से काश्तकारों को फसल अच्छी होने की उम्मीद है.

बर्फबारी के बाद ठंड काफी बढ़ गई है, ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. औली में सैलानी जमकर बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं. लेकिन बर्फबारी ज्यादा होने से सैलानियों को परेशानियां भी उठानी पड़ रही हैं. मार्ग पूरी तरह बर्फ से पट गया है. जिससे वाहनों के आवाजाही में परेशानी हो रही है.

पढ़ें-

Last Updated : Feb 23, 2024, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details