उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सैफई में मेडिकल छात्रा की बेरहमी से हत्या: पुलिस से मुठभेड़ में आरोपी घायल, पेचकस से हत्या कर सड़क पर फेंक दी थी लाश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 15, 2024, 6:56 AM IST

Updated : Mar 15, 2024, 10:23 PM IST

सैफई मेडिकल कॉलेज की पैरामेडिकल छात्रा की हत्या कर शव सड़क किनारे फेंक दिया गया. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मुख्य आरोपी महेंद्र को गिरफ्तार किया है. पता चला है कि उसने एकतरफा प्यार में घटना को अंजाम दिया. वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है.

Etv Bharat
Etv Bharat

सैफई मेडिकल कॉलेज की पैरामेडिकल छात्रा की हत्या कर शव सड़क किनारे फेंक दिया गया.

इटावा :सैफई मेडिकल कॉलेज की पैरामेडिकल छात्रा की हत्या कर शव सड़क किनारे फेंक दिया गया. पुलिस ने इस मामले में छात्रा की मां की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इस मामले में मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. उसके पैर में गोली लगी है. साथ ही वारदात में इस्तेमाल कार और वह पेचकस भी बरामद कर लिया,जिससे हत्या की गई. पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि एकतरफा प्यार में आरोपी ने छात्रा को मौत के घाट उतार दिया. वह छात्रा के घर के पास ही रहता है. घटना को कैसे अंजाम दिया गया, इस बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है. इससे पहले गुरुवार रात को छात्रा की हत्या की जानकारी होने पर मेडिकल कॉलेज के छात्र आक्रोशित हो गए. उन्होंने ट्रामा सेंटर के सामने हंगामा किया. इसके बाद शुक्रवार दिन में भी करीब 600 छात्राएं कैंपस में एकजुट हुईं और प्रदर्शन कर रही हैं. हंगामे की सूचना पर कई थानों की पुलिस वहां मौजूद है.

सैफई में मेडिकल छात्रा की बेरहमी से हत्या भड़का आक्रोश.

सोनई नदी पुल के पास सड़क किनारे मिला शव

गुरुवार देर शाम लगभग आठ बजे वैदपुरा पुलिस को सोनई नदी पुल के पास सड़क किनारे एक युवती का शव पड़ा होने की सूचना मिली. इस पर एसओ समित कुमार पुलिस बल के साथ पहुंच गए. वहां युवती की शिनाख्त का प्रयास किया गया तो उसके मेडिकल कॉलेज की छात्रा होने की बात पता चली. इस पर पुलिस रात लगभग साढ़े नौ बजे मेडिकल कॉलेज पहुंची. यहां छात्रा की पहचान हो गई. वह कुदरकोट, औरैया की रहने वाली थी.

क्लास में न होने पर परिजनों को दी गई सूचना

छात्रा एएनएम प्रथम वर्ष में थी और छात्रावास में रहती थी. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि छात्रा सुबह करीब आठ बजे ओपीडी में ड्यूटी के लिए गई थी. वहां से एक बजे लौटकर आई थी. दो बजे से कक्षाएं चलती हैं. उसमें उसके शामिल न होने पर वार्डन नीलम शाह ने परिजनों को सूचना दी थी. पुलिस से छात्रा की हत्या की जानकारी मिलने पर छात्र आक्रोशित हो गए. बड़ी संख्या में छात्र ट्रामा सेंटर के बाहर जमा हो गए.

हत्या पर भड़के छात्र-छात्राएं, अखिलेश ने सरकार पर बोला हमला

छात्रों ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सूचना पर वैदपुरा के साथ ही कई थानों का पुलिस पहुंच गई. देर रात ही तीन डॉक्टरों के पैनल से छात्रा का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. वहीं इस घटना पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है. कहा है -' सैफई यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है. ये है उप्र में भाजपा के समय अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के जीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण.'

सहेली को दे दिया था अपना मोबाइल

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि पैरामेडिकल की छात्रा का शव मिला है. उसकी गर्दन पर गहरा घाव है. किसी धारदार हथियार या फिर गोली मारकर हत्या करने की आशंका है. पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं. कहा कि जिस तरह के हालात में शव मिला है, उससे आशंका है कि शव लाकर यहां फेंका गया है. छात्रा की सहेली से कई अहम जानकारियां मिली हैं. छात्रा ने अपना मोबाइल अपनी सहेली को ही दे दिया था. उसके बाद से गायब थी.

मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में छात्रा की मां की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसमें महेंद्र, अरविंद और एक अज्ञात शामिल है. पता चला है कि महेंद्र छात्रा के घर के पास ही रहता है. पुलिस के मुताबिक महेंद्र ने छात्रा को एकतरफा प्यार में मार डाला. हत्या की इस वारदात में इस्तेमाल कार भी बरामद कर ली गई है. पुलिस के मुताबिक छात्रा के गले में पेचकस से वार कर हत्या की गई. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

कई सवालों के जवाब मिलने बाकी

छात्रा की हत्या और उसके तरीके को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं, जिनको लेकर पुलिस छानबीन कर रही है. छात्रा ओपीडी से आने के बाद अपनी क्लास लेने नहीं गई और उसने अपना मोबाइल भी सहेली को दे दिया. सवाल ये है कि छात्रा ने ऐसा क्यों किया? फिर यह भी कि दिन में दो बजे के बाद वह कहां गई और हत्यारे तक वह या हत्यारा उस तक कैसे पहुंचा? छात्रा का अगर अपहरण किया गया तो कहां से उसे उठाया गया? उसकी हत्या कब की गई, क्योंकि जिस जगह से लाश मिली है, वहां पुलिस को खून के धब्बे नहीं मिले हैं. आशंका है कि छात्रा की हत्या कहीं और की गई. पुलिस को इस सवाल का जवाब ढूंढना है कि क्या यह हत्या सुनियोजित थी? फिलहला पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. क्योंकि इस जघन्य वारदात के साथ ही दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : घोर लापरवाही : इटावा जिला अस्पताल के शव गृह में सात दिनों से रखा है अज्ञात बुजुर्ग का शव

यह भी पढ़ें : बेटे ने शराब पीने के लिए मां से मांगे 100 रुपये, नहीं दिए तो मार डाला

Last Updated : Mar 15, 2024, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details