उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा रामदेव ने राहुल गांधी पर दिया विवादित बयान, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पीएम मोदी पर भी कही बड़ी बात

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 20, 2024, 8:53 PM IST

Updated : Mar 16, 2024, 6:43 PM IST

Ramdev Statement on Rahul Gandhi योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार 20 फरवरी को रघुनाथ कीर्ति परिसर केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर चुटकी ली. बाबा रामदेव ने इस दौरान बैंकॉक और इटली दौरे पर भी कटाक्ष किया.

राहुल गांधी
राहुल गांधी

बाबा रामदेव ने राहुल गांधी पर दिया विवादित बयान

श्रीनगर (उत्तराखंड): अक्सर विपक्षी दलों के नेताओं पर दिए गए अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने मंगलवार 20 फरवरी को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा कटाक्ष किया है. एक तरफ जहां उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की तो वहीं राहुल गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी की.

दरअसल, उत्तराखंड के देवप्रयाग में मंगलवार 20 फरवरी को रघुनाथ कीर्ति परिसर केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में योग गुरु बाबा रामदेव ने भी शिरकत की थी. इस दौरान मंच से अपने संबोधन में बाबा रामदेव ने बड़ी बात कही.

बाबा रामदेव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी पुरुषार्थ वाले व्यक्ति है, वो 365 दिन चुनावी मोड में रहते है और 24 घंटे कार्य करते है. लोकसभा चुनाव आने से पहले ही पीएम मोदी ने अपना चुनावी इंजन स्टार्ट भी कर दिया है, जिसके परिणाम पीएम मोदी को चुनाव में मिलेते भी है. वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी है, जो कभी इटली जाते है, कभी नानी-मामा के यहां जाते है, कभी जिम जाते है, तो कभी-कभी होटल में खाना खाने जाते है, वो सिर्फ चुनावों में ही सक्रिय होते हैं.

गुरु बाबा रामदेव ने तो यहां कह दिया कि राहुल गांधी तो कभी-कभी बैंकॉक में ध्यान लगाने जाते है. वहीं गर्लफ्रेंड वाले मामले पर बाबा रामदेव ने टिप्पणी की है. गुरु बाबा रामदेव कहा कि वैसे उन्हें नहीं पता कि उनकी (राहुल गांधी) की कोई गर्लफ्रैंड है या नहीं, इस बारे में तो राहुल गांधी ही जानते होंगे.

वहीं, हल्द्वानी हिंसा को योग गुरु बाबा रामदेव ने एक साजिश करार दिया है. बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ लोग उत्तराखंड में यूसीसी (समान नागरिक संहिता) से खुश नहीं थे, उन्होंने ही हल्द्वानी में हिंसा को भड़काने का काम किया था, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए. यूसीसी प्रदेश हित मे लिया गया फैसला है. बाबा रामदेव ने कहा कि यूसीसी प्रदेश हित मे लिया गया फैसला है, जिसका असर पूरे देश में दिखेगा.

पढ़ें---

Last Updated : Mar 16, 2024, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details