बिहार

bihar

जय श्रीराम से गूंज उठा बिहार का राजभवन, सम्राट चौधरी लेते रहे शपथ लोग लगाते रहे नारे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 28, 2024, 5:39 PM IST

Updated : Jan 28, 2024, 5:58 PM IST

बिहार में नई सरकार का गठन हो गया. नीतीश कुमार ने एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इसके साथ ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया. गौरतलब है कि सम्राट चौधरी के मंच पर आते ही राजभवन जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा. पढ़ें पूरी खबर..

सम्राट चौधरी
सम्राट चौधरी

देखें वीडियो

पटना :बिहार का राजभवन नीतीश कुमार के नौंवी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने का गवाह बना. इसके साथ ही बीजेपी के सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने भी मंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान जब सम्राट चौधरी शपथ लेने के लिए मंच पर आए तो पूरा राजभवन जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा. कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी विधायक लगातार जय श्रीराम का नारा लगाते रहे.

सिर्फ सम्राट के लिए लगे जय श्रीराम के नारे : सम्राट चौधरी के पूरे शपथ ग्रहण के दौरान जय श्रीराम का नारा गूंजता रहा. इससे पहले नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नौंवी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद लोगों ने नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगाए. फिर भी इन सब के बीच सिर्फ सम्राट चौधरी के लिए ही जय श्रीराम के नारे लगाए गए. शपथ ग्रहण के बाद जब सम्राट मंच पर मौजूद नीतीश कुमार की बगल वाली कुर्सी पर जाकर बैठे. तब तक जय श्रीराम के नारे गूंज ही रहे थे.

जय श्रीराम के नारों ने स्पष्ट कर दिया सम्राट का स्टैंड : सम्राट चौधरी के स्वागत में वैसे तो जिंदाबाद के नारे भी लगे, लेकिन राजभवन में शपथग्रहण के दौरान सिर्फ उनके लिए जय श्रीराम के नारे लगना और वह भी लगातार लोगों का जय श्रीराम कहना, कई मायने रखता है. यह पहली बार हुआ है कि इस तरह के नारे राजभवन में शपथ ग्रहण के दौरान लगाए गए हो. इस तरह की नारेबाजी ने एक तरह से बीजेपी के कद्दावर नेता कहे जाने वाले सम्राट चौधरी के स्टैंड को भी स्पष्ट कर दिया.

Last Updated :Jan 28, 2024, 5:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details