दिल्ली

delhi

पंजाब : संगरूर जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़ी, अबतक आठ लोगों ने गंवाई जान - SANGRUR POISONOUS LIQUOR SCANDAL

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 21, 2024, 12:35 PM IST

Sangrur poisonous liquor incident : प्रशासन ने आज कहा कि पंजाब के संगरूर और धांडोली गांव में जहरीली शराब पीने के कारण अबतक लगभग 8 लोगों की मौत हो गई है. बता दें, कल तक 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. इस जहरीली शराब कांड में 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अभी भी कई मरीजों की हालत खराब बताई जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

SANGRUR POISONOUS LIQUOR SCANDAL
संगरूर जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या बढ़ी

संगरूर :पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को हुए इस शराब कांड में अबतक आठ लोगों की मौत हो गई है. अभी भी कुछ लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. इस घटना के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पुछताछ जारी है. इस घटना की जांच के लिए SIT गठित कर दी गई है.

प्रशासन के मुताबिक, गुजरान गांव और धांडोली गांव से जहरीली शराब पीने के चलते बीमार पड़ने वाले कुल 17 मरीज सामने आए थे, जिनमें से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कई लोगों का संगरूर अस्पताल में इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, जहरीली शराब से गुजरान गांव के 6 और पास के धांडोली गांव के 2 लोगों की मौत हो गई है.

इस मामले में संगरूर पुलिस का कहना है कि गांव के ही दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस पूरे मामले में पुलिस ने 302 का मामला दर्ज कर लिया है. घटना की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है, जो 72 घंटे में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

बता दें, पंजाब में जहरीली शराब से मौत के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें सबसे बड़ा मामला कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार के दौरान तरनतारन का था, जहां जहरीली शराब पीने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद पंजाब की राजनीति में भूचाल आ गया था. इसके अलावा कुछ साल पहले अमृतसर के तरसिक्का थाने के मुच्छल गांव में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत का मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस ने इस मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details