दिल्ली

delhi

दिल्ली की तिहाड़ जेल के अंदर आपस में भिड़े कैदियों के दो गुट, सुए से हमले में 4 कैदी घायल - tihar jail

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 25, 2024, 10:46 AM IST

Prisoners Attacked In Jail: दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच झड़प होने की खबर सामने आई है. कैदियों ने एक दूसरे पर सुए से हमला कर दिया. इस घटना में तीन से चार कैदियों के घायल होने की भी खबर है. ये सभी कैदी एक ही सेल में बंद थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: एशिया की सबसे बड़ी जेल मानी जाने वाली तिहाड़ जेल अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है. पिछले कुछ सालों में जेल के अंदर कैदियों के बीच मारपीट, गैंगवार और हत्या की कई वारदात सामने आ चुकी है. अब एक बार फिर से तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच गैंगवार की खबरें सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार जेल नंबर तीन में बंद अलग-अलग गुट के कुछ कैदी टॉयलेट जाने की बात पर आपस में भिड़ गए. फिर उनके बीच जमकर मारपीट हुई. घटना सोमवार की बताई जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार धारदार चीज से दोनों गुटों के कैदियों ने एक दूसरे पर हमला किया. जिसमें चार कैदी घायल हो गए. इस घटना के बाद घायल कैदियों को जेल में प्राथमिक उपचार के बाद डीडीयू में शिफ्ट किया गया. उनकी तबीयत सुधरने के बाद वापस तिहाड़ जेल पहुंचा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें :इंडिया गेट के पास मर्डर, बदमाशों ने आइसक्रीम विक्रेता पर किए चाकू से कई वार

इससे पहले पिछले साल जून में जेल नंबर 8 में कैदियों की आपस में झड़प की खबर सामने आई थी. जिसमें 21 कैदी घायल हो गए थे. उससे ठीक महीने भर पहले जेल नंबर 9 में नामी गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके बाद जेल की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हुआ था. साथ ही तिहाड़ जेल में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे तमिलनाडु पुलिस फोर्स के आठ जवानों को सस्पेंड कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें :तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल से मिले मंत्री सौरभ भारद्वाज, मीडिया के सवालों से बचते दिखे

ABOUT THE AUTHOR

...view details