उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: हिंसाग्रस्त बनभूलपुरा में नोटों की गड्डी बांट रहा था हैदराबाद का शख्स, पुलिस ने किया डिटेन तो सामने आया सच

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 21, 2024, 9:55 PM IST

Haldwani Banbhoolpura Violence हल्द्वानी के बनभूलपुरा में लोगों को पैसे बांट रहे हैदराबाद के एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया. युवक हिंसा प्रभावित लोगों को नोटों की गड्डी बांट रहा था. पुलिस पूछताछ में युवक ने इसका कारण भी बताया है. पुलिस ने युवक को हिदायत देकर छोड़ दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हिंसाग्रस्त बनभूलपुरा में नोटों की गड्डी बांट रहा था हैदराबाद का शख्स.

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में 8 फरवरी को हुई बनभूलपुरा हिंसा के बाद अब हालात सुधरने लगे हैं. प्रशासन के मुताबिक 5 लोगों की मौत के बाद अब बनभूलपुरा का जीवन पटरी पर धीरे-धीरे लौट रहा है. नैनीताल प्रशासन ने बनभूलपुरा से पूरी तरह कर्फ्यू तो हटा दिया है लेकिन अभी भी पुलिस, प्रशासन और फोर्स इलाके में तैनात है. पुलिस और प्रशासन की निगाहें अभी भी बनभूलपुरा हिंसा की जांच और हिंसा से जुड़े सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो और फोटो पर टिकी है.

इसी कड़ी में एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक युवक हल्द्वानी के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पहुंचकर लोगों से बातचीत कर रहा है. युवक सहायता के नाम पर हिंसा प्रभावितों को रुपए बांट रहा है. हैरानी की बात यह है कि वीडियो बनाते हुए यह युवक कुछ ऐसे शब्द भी कह रहा है, जो पुलिस को नागवार लगे. वीडियो पुलिस तक पहुंचने के बाद युवक को हिरासत में लिया गया और पूरी जानकारी ली गई.

हैदराबाद निवासी युवक ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए उसने हल्द्वानी में हिंसा प्रभावित क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को रुपए बांटे. वीडियो में युवक लोगों से बातचीत में उनके लिए बड़े-बड़े काम करने की बात भी कह रहा है.

वहीं, ईटीवी भारत ने इस वीडियो की हकीकत के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि फेसबुक पर वीडियो HYC Salman Ayub Official अकाउंट के नाम से शेयर किया गया है. फेसबुक पर ये अकाउंट रुपए बांटने वाले युवक का ही है. फेसबुक पर युवक के 5 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. जानकारी जुटाने पर पता चला कि युवक फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए इस तरह के वीडियो अलग-अलग शहरों में जाकर बनाता है.

वहीं, इस वीडियो पर नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा का कहना है कि पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है. पुलिस मामले पर कार्रवाई भी कर रही है. पुलिस ने उस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ के बाद युवक ने एक वीडियो बनाकर अपना बयान भी जारी किया है. फिलहाल पुलिस ने युवक को छोड़ दिया है.

युवक का बयान:पुलिस से मिले वीडियो मेंयुवक कह रहा है,

'हल्द्वानी के हालात जैसे बताए जा रहे हैं, वैसे नहीं हैं. बल्कि पुलिस के बड़े अधिकारी खुद मौके पर लोगों की हेल्प करते हुए दिखाई दे रहे हैं. हल्द्वानी के हालात बहुत बेहतर हैं. सब कुछ सही दिख रहा है.'

ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी हिंसा: पुलिस की गाड़ी जलाने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, अब तक 74 उपद्रवी अरेस्ट

ये भी पढ़ेंःहल्द्वानी हिंसा: पेट और पैर के आर पार निकल गई गोली, घरों में तड़पते रहे घायल, करते रहे घरेलू इलाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details