उत्तराखंड

uttarakhand

पीएम मोदी ने किया मोरी-नैटवाड़ी जल विद्युत परियोजना का लोकार्पण, परियोजना टीम को दी बधाई

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 5, 2024, 7:26 AM IST

Naitwadi Mori Hydroelectric Project पीएम नरेंद्र मोदी ने मोरी-नैटवाड़ी जल विद्युत परियोजना का वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा लोकार्पण किया. साथ ही पीएम मोदी ने परियोजना की पूरी टीम को बधाई दी. विधायक दुर्गेश्वर लाल ने कहा कि जल विद्युत परियोजना मोरी क्षेत्र और उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशी (उत्तराखंड): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नवरत्नों में शामिल टौंस नदी पर बनी सतलुज जल विद्युत परियोजना की 60 मेगावाट की मोरी-नैटवाड़ी जल विद्युत परियोजना का वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा लोकार्पण किया. उसके बाद प्रधानमंत्री ने इसे देश को समर्पित कर परियोजना की पूरी टीम को बधाई दी. वहीं इस मौके पर विधायक दुर्गेश्वर लाल ने इसे क्षेत्र और प्रदेश के लिए गौरव की बात बताया.

पीएम मोदी ने परियोजना टीम को दी बधाई

मोरी के नैटवाड़ में टौंस नदी पर बनी 60 मेगावाट की मोरी-नैटवाड़ जल विद्युत परियोजना पर बिजली का उत्पादन शुरू हो गया है. पीएम मोदी ने तेलंगाना से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस परियोजना का शुभारंभ किया. उसके बाद परियोजना प्रमुख जसजीत सिंह नायर और पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल ने जल विद्युत परियोजना के उत्पादन यूनिट गृह का निरीक्षण किया. इस परियोजना का निर्माण कार्य सतलुज जल विद्युत परियोजना ने वर्ष 2008-09 में शुरू किया था.

इस असवर पर विधायक दुर्गेश्वर लाल ने जनसभा को सम्बोधित कर कहा कि आज पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस बहुप्रतीक्षित जल विद्युत परियोजना को राष्ट्र को समर्पित किया है. जो कि सुदूरवर्ती मोरी क्षेत्र और उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है. उन्होंने इस परियोजना को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. यह सौभाग्य ही है कि देश के नवरत्नों में शामिल यह परियोजना उत्तराखंड में बनी है.

इस मौके पर परियोजना प्रमुख जसजीत नायर ने कहा कि वर्तमान में पानी की कमी से मोरी-नैटवाड़ जल परियोजना के एक ही यूनिट से विद्युत उत्पादन किया जा रहा है. पानी बढ़ने के बाद दूसरी यूनिट से भी उत्पादन शुरू किया जाएगा.

पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details