दिल्ली

delhi

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय असम दौरे के दौरान काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रुकेंगे

By ANI

Published : Feb 29, 2024, 7:27 AM IST

PM Modi To Stay At Kaziranga National Park : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आठ और नौ मार्च को असम के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रुकेंगे. असम के वन मंत्री चंद्र मोहन पटोवारी ने इस बारे में जानकारी दी.

PM Modi To Stay At Kaziranga National Park
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो. (PIB)

काजीरंगा : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 मार्च को असम की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रहने वाले हैं. असम के वन मंत्री चंद्र मोहन पटोवारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 8 मार्च की शाम को राष्ट्रीय उद्यान पहुंचेंगे.

चंद्र मोहन ने कहा कि वह 9 मार्च की सुबह राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे. हमने प्रधानमंत्री के लिए हाथी सफारी और जीप सफारी दोनों की व्यवस्था की है. पटोवारी ने कहा कि आज, हमने असम के डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है.

असम के वन मंत्री ने डीजीपी जीपी सिंह और मुख्य सचिव पबन बोरठाकुर के साथ बुधवार को राष्ट्रीय उद्यान का दौरा किया. उन्होंने प्रधानमंत्री की यात्रा की व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं. 9 मार्च को, प्रधान मंत्री जोरहाट में प्रसिद्ध अहोम जनरल लाचित बरफुकन की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री मोदी जोरहाट के मेलेंग मेटेली पोथार में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे. असम के वन मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री की राज्य यात्रा से पहले राष्ट्रीय उद्यान में कई बुनियादी ढांचे के विकास कार्य चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के आने से इस क्षेत्र में पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details