दिल्ली

delhi

PM मोदी के नामांकन में शामिल होंगे 12 सीएम और 20 केंद्रीय मंत्री, वाराणसी में मेगा रोड शो - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 12, 2024, 4:13 PM IST

PM Modi Road Show in Varanasi: पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से लगातार तीसरी बार नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले सोमवार को शहर में करीब 6 किमी लंबा मेगा रोड शो करेंगे. वहीं पीएम मोदी के नामांकन के लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है. जिसमें एनडीए के सभी दलों के नेताओं के साथ 12 राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई मंत्री, सांसद और विधायक शामिल होंगे. पढ़ें पूरी खबर.

PM Modi to file nomination
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- ANI)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को मतदान होगा. पीएम मोदी लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वह 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करेंगे.

भाजपा प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन को बड़ा इवेंट बनाने की तैयारी में जुट गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के नामांकन में एकजुटता दिखाने के लिए 12 मुख्यमंत्री, 20 केंद्रीय मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद और विधायक शामिल होंगे. साथ ही एनडीए गठबंधन के सभी दलों के नेता भी शामिल होंगे.

पीएम मोदी रोड शो करते हुए (फाइल फोटो- ANI)

पीएम मोदी पर्चा भरने से एक दिन पहले यानी सोमवार को वाराणसी में मेगा रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री का करीब 6 किमी लंबा रोड शो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से शाम 5 बजे शुरू होगा और काशी विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचकर खत्म होगा. इस दौरान वाराणसी के लोग उनका स्वागत करेंगे. जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी लंका चौराहे से सोनारपुरा, गोदौलिया, बांसफाटक से गुजरते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे.

14 मई यानी मंगलवार को नामांकन से पहले पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजन करेंगे. इसके बाद वह काल भैरव मंदिर जाएंगे और विशेष पूजा करेंगे.

वाराणसी में पीएम मोदी के समर्थक (फोटो- ANI)

वाराणसी में अमित शाह और सीएम योगी
पीएम मोदी के रोड शो को भव्य बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी पहुंच चुके हैं. दोनों नेता पीएम मोदी के रोड शो और नामांकन के लिए तैयारियों की समीक्षा करेंगे. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस बार 20 घंटे से अधिक समय तक वाराणसी में रहेंगे.

रोड शो के लिए आम लोगों को निमंत्रण
पीएम मोदी के रोड शो के लिए भाजपा ने 10 लाख लोगों को जुटाने को लक्ष्य रखा है. इसके लिए काशी की पूरी जनता को खुला निमंत्रण दिया गया है. यह पहली बार है जब पीएम मोदी के रोड शो के लिए वाराणसी के आम लोगों को न्योता दिया गया है.

पीएम मोदी के 18 प्रस्तावकों की सूची तैयार
पीएम मोदी के नामांकन को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. बताया गया है कि करीब 50 लोगों ने पीएम मोदी का प्रस्तावक बनने की इच्छा जताई थी, जिनमें से 18 लोगों को चुना गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय को इन नामों की सूची भेज दी गई है. भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, प्रस्तावकों की सूची में शास्त्री गायिका पद्मश्री सोमा घोष, शास्त्रीय गायक पंडित राजेश्वर आचार्य, पद्म पुरस्कार विजेता किसान चंद्रशेखर, विश्वनाथ प्रसाद सिंह उर्फ पप्पू चाय वाले, लंका स्थित पान की दुकान के मालिक केशव चौरसिया, नाविक समाज से जुड़े कुछ लोग और कुछ अन्य शामिल किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी का बंगाल में ममता सरकार पर हमला, कहा- TMC के संरक्षण में फल-फूल रहे अवैध अप्रवासी

ABOUT THE AUTHOR

...view details