मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राहुल गांधी की न्याय यात्रा पहुंची मध्य प्रदेश के मुरैना, फूलों से पटा चंबल राजघाट का पुल

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 2, 2024, 3:30 PM IST

Updated : Mar 2, 2024, 5:05 PM IST

Nyay Yatra Grand Welcome in Chambal: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा की मध्य प्रदेश में एंट्री हो गई है. कांग्रेस नेताओं ने चंबल राजघाट पुल पर राहुल गांधी के स्वागत के लिए गुलाब के फूल बिछाए.

bharat jodo nyay yatra
चंबल राजघाट पुल लोक नृत्य के कलाकार मौजूद

मुरैना पहुंची राहुल गांधी का न्याय यात्रा

मुरैना। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय यात्रा ने आज 2 मार्च को मध्य प्रदेश में प्रवेश किया. मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश से पूर्व कांग्रेस नेताओं ने चंबल राजघाट पुल पर उनके स्वागत के लिए गुलाब के फूल बिछाकर सजाया. इस दौरान कलाकारों ने लोक नृत्य से यात्रा का स्वागत किया. राहुल गांधी की यात्रा में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जीतू पटवारी, उमंग सिंघार सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में विशाल सभा का आयोजन किया जाएगा.

जीतू पटवारी ने किया ट्वीट

इधर यात्रा को लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर ट्वीट कर लिखा कि ''चंबल की माटी, चंबल का पानी और चंबल का न्याय.'' राहुल गांधी के पहुंचने के पहले ही मुरैना में सभास्थल खचाखच भर गया. सभास्थल के बाहर भी हजारों की संख्या में समर्थक राहुल गांधी को सुनने के लिए मौजूद रहे. आज शनिवार को 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का 49वां दिन है. 'न्याय की महायात्रा' 5 दिन के विश्राम के बाद राजस्थान के धौलपुर से मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंची.

Also Read:

7 लोकसभा सीटों से गुजरेगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा, देखिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम और यात्रा का रूट

राहुल गांधी की न्याय यात्रा से पहले एमपी कांग्रेस में कैसे रुकेगी टूट, जीतू पटवारी की टेंशन

कमलनाथ ने तोड़ी चुप्पी, राहुल गांधी को बताया अपना नेता, न्याय यात्रा में होंगे शामिल

राजघाट पुल पर बिछाए फूल

यहां से गुजरेगी न्याय यात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा मध्य प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों से होकर गुजरेगी. राजस्थान के धौलपुर से यात्रा ने मुरैना में प्रवेश किया. इसके बाद ग्वालियर, गुना-शिवपुरी, राजगढ़, उज्जैन, देवास, धार और रतलाम लोकसभा में जाएगा. इस दौरान राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मुरैना से होते हुए आज ग्वालियर पहुंचेगी. यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है. शहर में जगह जगह स्वागत बैनर पोस्टर की भरमार दिखाई दे रही है. ग्वालियर शहर में अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी हजीरा चौक पर नुक्कड़सभा को संबोधित करेंगे इस यात्रा को लेकर तैयारियों का जायजा लिया Etv Bharat ने.

राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर ग्वालियर में उत्साह

ग्वालियर के हजीरा चौक पर करेंगे नुक्कड़ सभा

राहुल गांधी की न्याय यात्रा का पहला पड़ाव ग्वालियर के हजीरा क्षेत्र में होगा जहां यात्रा कुछ देर के लिए थमेगी और राहुल गांधी हजीरा चौक पर लोगों को नुक्कड़ सभा के जरिये संबोधित कर इस यात्रा के मकसद से रूबरू करायेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि, लोगों में भी राहुल गांधी के आगमन को लेकर उत्साह है लोग उन्हें सुनना चाहते हैं.

चंबल राजघाट पर होगा स्वागत

बात अगर राहुल गांधी की न्याय यात्रा के रूट प्लान की करें तो राहुल गांधी धौलपुर होते हुए चंबल नदी पुल के रास्ते मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल अंचल में प्रवेश किया. जहां यात्रा के स्वागत के लिए ढोल नगाड़ों के साथ ही राजघाट चंबल पुल को फूलों से सजाया गया है. पहला पड़ाव मुरैना ज़िले में हुआ. यात्रा में मध्यप्रदेश के भी तमाम कांग्रेसी नेता शामिल हुए. नेता कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ ही प्रतिपक्ष उमर सिंघार समेत कई नेता मौजूद रहेंगे.

आईजी, एसपी कर रहे सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी

राहुल गांधी का यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी खुद आईजी, एसपी कर रहे हैं. यात्रा और ट्रैफिक कंट्रोल के लिए भी पुलिस द्वारा ख़ास व्यवस्था की गई है. पूरे नेशनल हाईवे पर मुरैना से लेकर ग्वालियर था जगह जगह पुलिस जवानों और डायल हंड्रेड वाहनों को तैनात किया गया है. जिसको लेकर चंबल और ग्वालियर आईजी सुरक्षा व्यवस्थाओ का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं.

Last Updated :Mar 2, 2024, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details