बिहार

bihar

मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुआ शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा, कैसे थे दोनों परिवार के रिश्ते? - Mukhtar Ansari funeral

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 30, 2024, 1:23 PM IST

Updated : Mar 30, 2024, 2:11 PM IST

Mukhtar Ansari funeral: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का शनिवार को उसके पैतृक गांव मोहम्मदाबाद में सुपुर्द-ए-खाक हो गए, जिसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही. इस दौरान बाहुबली दिवंगत मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने गाजीपुर पहुंचा. पढ़ें कैसे थे दोनों परिवार के रिश्ते?

मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुआ शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा, कैसे थे दोनों परिवार के रिश्ते?
मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुआ शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा, कैसे थे दोनों परिवार के रिश्ते?

मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुआ शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा

सिवान:उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के जनाजे में भारी भीड़ उमड़ी थी. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई. बेटे उमर अंसारी और भाई अफजाल अंसारी की मौजूदगी में मुख्तार अंसारी की अंतिम यात्रा की प्रक्रिया पूरी करायी गई. इस दौरान सिवान के पूर्व एमपी बाहुबली मरहूम शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब भी मौजूद रहे. लोगों ने मुख्तार अंसारी के पक्ष में जमकर नारे लगाए.

मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक :मुख्तार अंसारी के जनाजे के साथ बड़ी संख्या में समर्थक कब्रिस्तान तक पहुंचे. नमाज-ए-जनाजा के बाद शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया. मुख्तार अंसारी के शव को माता-पिता के कब्रों के बगल में ही दफनाया गया है. जनाजे में शामिल भारी भीड़ अब घरों को लौट रही है. बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात हैं. वहीं, बांदा की जिला जेल में मुख्तार की मौत की जांच करने के लिए एसपी, डीएम समेत आला अधिकारी पहुंचे. इन अधिकारियों ने यहां छानबीन की.

मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा जनाजे में हुए शामिल:कब्रिस्तान के भीतर मुख्तार अंसारी के परिजनों और करीबियों को ही जाने की अनुमति थी. वहीं अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए बाहुबली पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शबाब भी गाजीपुर पहुंचे थे. जनाजे की नमाज में शामिल होने के लिए ओसामा मुख्तार अंसारी के मोहम्मदाबाद स्थित घर पहुंचे थे.

मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुआ शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा

कैसे थे दोनों परिवार के रिश्ते? :बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और मोहम्मद शहाबुद्दीन के परिवारों के बीच काफी नजदीकी देखने को मिलती है. वहीं दोनों परिवारों के रिश्ते आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी गहरे नजर आ रहे हैं. दरअसल मरहूम शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब भी चुनावी मैदान में उतरेंगी. ऐसे में ओसामा को मुख्तार के परिवार का साथ मिला है.

शहाबुद्दीन के निधन पर मुख्तार के भतीजे पहुंचे थे सिवान:वहीं पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के निधन के बाद यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के भतीजे शोएब अंसारी और सलमान अंसारी भी ओसामा से मिलने प्रतापपुर पहुंचे थे. उस दौरान शोएब अंसारी और सलमान अंसारी ने आरजेडी पर शहाबुद्दीन के परिवार को दगा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि हम इस परिवार के साथ हमेशा खड़े रहेंगे.

बाहुबली की भी जेल में रहते हुई थी मौत : बाहुबली नेता व पूर्व सांसद शहाबुद्दीन दिल्ली की तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे थे. 1 मई 2021 कोकोरोना संक्रमण के चलते उनकी मौत हो गई. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. 1 सप्ताह से कोरोना के चलते दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में शहाबुद्दीन का इलाज चल रहा था.

इसे भी पढ़ें-

आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत

शहाबुद्दीन की मौत पर सियासत तेज, जीतन राम मांझी ने की न्यायिक जांच की मांग

VIDEO: मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक, माता-पिता की कब्रों के बगल में दफनाया गया, सपा नेता ने माफिया को रॉबिनहुड-गरीबों का मसीहा कहा - Mukhtar Ansari Latest news

अतीक अहमद की पत्नी-बेटे की तरह ही मुख्तार के सुपुर्द-ए-खाक में नहीं शामिल हो सके पत्नी और बेटा अब्बास - Mukhtar ansari supurd e khak

Last Updated :Mar 30, 2024, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details