राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस के गढ़ शेखावाटी में आज गरजेंगे पीएम मोदी, पुष्कर में कल भरेंगे हुंकार , ये रहेगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम - PM MODI RALLY IN CHURU

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 5, 2024, 8:27 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चूरू में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी यहां भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में रैली में हुंकार मिशन 25 के लिए विजय का शंखनाद करेंगे. इसके बाद कल यानी 6 अप्रैल को पुष्कर में लोकसभा चुनाव को लेकर जनसभा को संबोधित करेंगे.

शेखावाटी में आज गरजेंगे पीएम मोदी
शेखावाटी में आज गरजेंगे पीएम मोदी

जयपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर मरुधरा में सियासी पारा परवान पर है. भाजपा के दिगज्ज नेताओं के लगातार दौरे हो रहे हैं. राजस्थान में बीजेपी के बड़े नेताओं के मैराथन दौरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले शेखावाटी में चुनावी सभा करने जा रहे है. यहां भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में पीएम मोदी वोट मांगेंगे. इसके बाद कल यानी 6 अप्रैल को पुष्कर में लोकसभा चुनाव को लेकर जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये रहेगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम :

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के सफदरगंज हवाई अड्डे से सुबह 10.35 बजे रवाना होंगे. 11.50 बजे चूरू हेलीपैड पर पहुंचेंगे.
  • दोपहर 11.57 बजे पुलिस लाइन चूरू की सभा स्थल पर पीएम मोदी के पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित है.
  • दोपहर 12 से 12.45 बजे तक पीएम मोदी जनसभा को सम्बोधित करेंगे
  • दोपहर 12:50 पर सभा स्थल से हेलीपैड के लिए रवाना होंगे. करीब एक बजे चूरू हेलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

पढ़ें: मल्लिकार्जुन खड़गे का भाजपा और संघ से सवाल, आजादी और संविधान में क्या था आपका योगदान? - Lok Sabha Elections 2024

कांग्रेस के गढ़ में भरेंगे दहाड़ : दरअसल चूरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में चुनावी जनसभा करेंगे. चूरु शेखावाटी संभाग की एक लोकसभा सीट है. पीएम मोदी चूरू में सभा के जरिए शेखावाटी की तीन लोकसभा सीट चूरू, सीकर, झुंझुनू को साधने की कोशिश करेंगे. पीएम मोदी की कोशिश होगी कि कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले शेखावाटी में भाजपा का कमल खिले. बता दें कि शेखावाटी में तीन चूरू ,सीकर और झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र आते है. इन तीनों जिलों में कुल 21 विधानसभा सीटें हैं. विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस ने अपने गढ़ शेखावाटी में वापसी कर ली थी. 21 में से कांग्रेस के खाते में 14, बीजेपी के खाते में छह जबकि बसपा के खाते में एक सीट आई थी. हालांकि पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव में इन तीनों लोकसभा सीटों पर भाजपा ने ही जीत का परचम लहराया था. लेकिन फिर भी भाजपा विधानसभा चुनाव के परिणामों को देखते हुए किसी तरह कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है और यही वजह है कि पीएम मोदी की इस सभा के जरिए भाजपा कांग्रेस के इस किले को ढहाने की कोशिश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details