राजस्थान

rajasthan

अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर हुआ घोटाला, मीडिया को बताया 'गोदी' - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 3, 2024, 7:50 PM IST

Electoral Bond Controversy, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को भीलवाड़ा में बड़ा बयान दिया. कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी का नामांकन दाखिल होने के बाद चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ. गहलोत ने मीडिया को भी गोदी मीडिया करार दिया.

Ashok Gehlot Targets Modi Government
Ashok Gehlot Targets Modi Government

अशोक गहलोत का मोदी सरकार निशाना, सुनिए...

भीलवाड़ा. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोकसभा चुनाव 2024 की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भीलवाड़ा में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र खतरे में है. इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर काफी घोटाला हुआ है. लोकतंत्र खत्म हो गया तो चुनाव कैसे होंगे. वहीं, मीडिया को भी जिम्मेदार ठहराते हुए 'गोदी मीडिया' करार दिया. गहलोत भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी के नामांकन दाखिल कार्यक्र में पहुंचे थे.

गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर काफी घोटाला हुआ है. ईडी भेजकर छापेमारी की गई. वहीं, छापे डालकर पैसा ले रहे हैं, फिर भी मोदी खुद को डिफेंड करते हुए कह रहे हैं कि हमने ऑफिशियल पैसा लिया है. हमें चिंता लगी है, देश में खतरा बढ़ रहा है, लेकिन जनता नहीं समझ पा रही है. भाजपा हिंदू- मुस्लिम के नाम पर ही राजनीति कर है और लोग वोट दे रहे हैं. जब लोकतंत्र नहीं होगा तो देश में चुनाव होगा ही नहीं तो फिर मीटिंग किसा बात होगी. देश में गांधी, सरदार, पटेल व अंबेडकर ने संविधान दिया.

पढ़ें :डोटासरा का पलटवार, बोले- जेल तो जाएंगे लेकिन दिलावर से मिलने, कैलाश चौधरी पर कसा तंज - Lok Sabha Election 2024

अशोक गहलोत ने मीडिया को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि मीडिया वाले दबाव में हैं. यह गोदी मीडिया है. हमें कोई नहीं दिखाता, हमें तो सिर्फ लोकल मीडिया वाले ही दिखाते हैं. राष्ट्रीय मीडिया वाले काफी दबाव में हैं, लेकिन देश में सोशल मीडिया बहुत बड़ा काम कर रहा है. कभी लोकतंत्र खत्म हो गया तो इतिहास इन मीडिया वाले को भी माफ नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि देश खतरनाक स्थिति से गुजर रहा है. हमें समझने की कोशिश करनी चाहिए और इस चुनाव में महत्वपूर्ण भागीदारी निभानी चाहिए. हमने प्रदेश में अच्छे काम किए थे, लेकिन सरकार हमारी नहीं बनी.

पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान हेलीकॉप्टर उड़ान पर रोक को लेकर भी प्रदेश सरकार पर निशाना साधा और कहा कि हम आज बाड़मेर से आए हैं. इन्होंने एक नई चाल चली है. चुनावी सभा के बाद व पहले हेलीकॉप्टर उड़ने के समय को लेकर कहते हैं कि अभी समय नहीं है. आज भी बाड़मेर में 30 मिनट हमें रोक कर रखा था. इसी प्रकार पूर्व में चूरू में 4 घंटे हमारे हेलीकॉप्टर को उड़ाने नहीं दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details