दिल्ली

delhi

संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जश्न मनाया

By PTI

Published : Feb 29, 2024, 1:04 PM IST

Sandeshkhali Local People Celebrate : टीएमसी नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल के संदेशखाली गांव में जश्न का माहौल है. गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही संदेशखाली की सड़कों पर लोग बाहर निकल आये और एक-दूसरे को बधाइयां देने लगे. पढ़ें पूरी खबर...

Sandeshkhali Local People Celebrate
संदेशखाली में शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जश्न मनाया गया.

संदेशखाली: संदेशखाली के टीएमसी नेता शेख शाहजहां को अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संकटग्रस्त संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने गुरुवार को महिलाओं के यौन शोषण और इलाके में जमीन हड़पने के आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जश्न मनाया और मिठाइयां बांटीं. स्थानीय लोग, जो पिछले कुछ दिनों से संदेशखाली इलाके में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, सड़कों पर आ गये. उन्होंने मिठाइयां बांटी और खुशी में नृत्य किया. उन्होंने शाजहान की गिरफ्तारी का जश्न मनाया.

संदेशखाली में शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जश्न मनाया गया.

एक स्थानीय ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया. हम बस यही उम्मीद करते हैं कि उसे सलाखों के पीछे डाल दिया जाए. वह इस इलाके में कभी वापस न आए. उसने इलाके के कई लोगों की जिंदगियां बर्बाद कर दी हैं. इसी तरह की भावनाएं व्यक्त करते हुए एक महिला ने कहा कि हमें उम्मीद है कि उसके अन्य सहयोगियों को भी सलाखों के पीछे डाला जाएगा.

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमा पर स्थित, नदी तटीय संदेशखाली क्षेत्र शेख शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शनों से जूझ रहा है.

संदेशखाली में शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का जश्न मनाया गया.

क्षेत्र में अशांति 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने और अधिकारियों से बचते हुए स्थानीय टीएमसी मजबूत नेता के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों से उपजी है. शेख शाहजहां को गुरुवार सुबह संदेशखाली द्वीप से लगभग 30 किमी दूर मिनाखान के एक घर से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि शेख कुछ साथियों के साथ घर में छिपा हुआ था.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details