हरियाणा

haryana

गैंगस्टर काला जठेड़ी Weds लेडी डॉन: आई-कार्ड से मेहमानों की एंट्री, पुलिस के पहरे में 7 फेरे, जानिए तिहाड़ से शादी तक के कार्यक्रम

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 11, 2024, 7:22 PM IST

Updated : Mar 11, 2024, 10:46 PM IST

Gangster Kala Jathedi Wedding: हरियाणा का गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की 12 मार्च को शादी है. अपराधी की दुनिया के दो कुख्यात बदमाशों की शादी पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती है. इसीलिए पुलिस ने शादी के लिए खुद नियम तय किए हैं. मेहमानों की लिस्ट से लेकर सात फेरे होने तक की रस्म पुलिस के हिसाब से तय की गई है. काला जठेड़ी को महज 6 घंटे की कस्टडी पैरोल मिली है. आइये आपको बताते हैं तिहाड़ जेल से निकलकर कैसे होंगे शादी तक के कार्यक्रम.

Gangster Kala Jathedi Wedding
Gangster Kala Jathedi Wedding

चंडीगढ़:कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी 12 मार्च को शादी कर रहे हैं. दो गैंगस्टरों की ये शादी सुर्खियां बनी हुई है. दूल्हा बनने जा रहा काला जठेड़ी तिहाड़ जेल में बंद है. शादी के लिए उसे 6 घंटे की कस्टडी पैरोल मिली है. काला जठेड़ी तिहाड़ जेल से सीधे द्वारका स्थित मैरिज हॉल में पहुंचेगा. उसके साथ तीन राज्यों की पुलिस और STF की फौज होगी जो तिहाड़ से लेकर शादी स्थल के चप्पे-चप्प पर मौजूद रहेगी.

तिहाड़ से निकलेगी बारात-काला जठेड़ी इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. उसकी शादी दिल्ली के द्वारका में होगी. काला जठेड़ी 12 मार्च को तिहाड़ से निकलेगा और करीब 12 किलोमीटर दूर द्वारका सेक्टर 3 के संतोष गार्डन पहुंचेगा. दुल्हन लेडी डॉन अनुराधा यहां अपने दूल्हे का इंतजार करेगी. संदीप के पहुंचते ही शादी की रस्में तुरंत शुरू हो जायेगी.

आई कार्ड दिखाकर मेहमानों को मिलेगी एंट्री-काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की शादी पुलिस के पहरे में होगी. यही नहीं शादी के लिए पुलिस ने बाकायदा सख्त नियम बनाये हैं. शादी में शामिल होने वालों की लिस्ट भी पुलिस ने बनाई है. यही नहीं सभी मेहमानों के लिए पुलिस ने विशेष आई कार्ड जारी किया है. आई कार्ड दिखाकर ही शादी के कार्यक्रम में एंट्री मिलेगी. काला जठेड़ी और अनुराधा की शादी क्राइम की दुनिया में सबसे चर्चित शादियों में है. विरोधी गैंग उनके ऊपर हमला ना कर दे, इसलिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं.

तीन राज्यों की पुलिस होगी मुस्तैद-काला जठेड़ी की शादी में दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान पुलिस की मौजूदगी होगी. दिल्ली क्राइम सेल और SWAT के जवानों के साथ-साथ हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स भी मौजूद रहेगी. लेडी डॉन अनुराधा राजस्थान की रहने वाली है. इसलिए राजस्थान पुलिस की भी निगरानी रहेगी. पुलिस ने विवाह स्थल के चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाया है. ऑटोमेटिक हथियार और कैमरे के साथ पुलिस के जवान मुस्तैद रहेंगे.

साधारण तरीके से होगी शादी-लेडी डॉन अनुराधा ने ईटीवी भारत के साथ बातचीत में कहा कि शादी समारोह बेहद साधारण रहेगा. संदीप के चाचा की मृत्यु हो गई है, इसलिए पहले 10 मार्च को उनकी तेरहवीं की गई. परिवार में मौत होने के चलते शादी की बहुत सी रस्में नहीं की जायेंगी. दिल्ली के द्वारका में शादी होगी, जिसके लिए संदीप को 6 घंटे की पैरोल मिली है.काला जठेड़ी और अनुराधा कई साल से रिलेशन में हैं और अब शादी कर रहे हैं.

कौन है काला जठेड़ी- गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी हरियाणा के सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव का रहना वाला है. उसके ऊपर करीब तीन दर्जन गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि काला जठेड़ी कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास दोस्त है और हरियाणा में उसकी गैंग की कमान वही संभालता है. साल 2021 में काला जठेड़ी को दिल्ली पुलिस ने मुजफ्फरपुर से अनुराधा के साथ गिरफ्तार किया था.

कौन है लेडी डॉन अनुराधा चौधरी- अनुराधा चौधरी उर्फ लेडी डॉन उर्फ मैडम मिंज राजस्थान की रहने वाली है. वो करीब 15 साल से क्राइम की दुनिया में है. शुरुआत में वो राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के साथ जुड़ी थी. आनंदपाल के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद वो संदीप उर्फ काला जठेड़ी के साथ जुड़ी. अनुराधा के ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. फिलहार वो जमानत पर जेल से बाहर है और काला जठेड़ी के सोनीपत के घर में रहती है.

ये भी पढ़ें:

Last Updated : Mar 11, 2024, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details