दिल्ली

delhi

दिल्ली में कानपुर के तंबाकू कारोबारी के घर इनकम टैक्स की रेड, 60 करोड़ की लग्जरी गाड़ियां मिली

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 1, 2024, 5:16 PM IST

Updated : Mar 1, 2024, 5:38 PM IST

Kanpur Tobacco Trader Raid: दिल्ली के साउथ दिल्ली इलाके में बुधवार सुबह से ही इनकम टैक्स की रेड चल रही है. इनकम टैक्स की ये रेड कानपुर के तंबाकू कारोबारी मुन्ना मिश्रा के आवास पर चल रही है.

तंबाकू कारोबारी के घर पर इनकम टैक्स की रेड
तंबाकू कारोबारी के घर पर इनकम टैक्स की रेड

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में आयकर विभाग की टीम ने कानपुर के तंबाकू कंपनी के मालिक के घर छापा मारा. इनकम टैक्स की रेड कानपुर के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत 20 ठिकानों पर चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ दिखाया है, लेकिन असल में यह टर्नओवर करीब 100-150 करोड़ के आसपास है. आज सुबह से ही साउथ दिल्ली में छापेमारी चल रही है.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के घर में 60 करोड़ रुपए के ऊपर की महंगी लग्जरी गाड़ियां मिली है, जिसमें 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है. वहीं, बंशीधर तंबाकू कंपनी' के मालिक के बेटे शिवम मिश्रा के आवास पर जिन कारों की तलाशी ली गई उनमें मैकलेरन लेम्बोर्गिनी, फेरारी, रोल्स-रॉयस जैसी लग्जरी गाड़ियां मिली है. फिलहाल, इनकम टैक्स को 100 करोड़ की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं.

बीते दिन 29 फरवरी को आयकर विभाग ने कानपुर के नयागंज स्थित बंशीधर तंबाकू कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी आज दूसरे दिन भी जारी है. सूत्रों के अनुसार, तंबाकू कंपनी हिसाब-किताब में फर्जी चेक जारी कर रही थी. लेकिन दूसरी ओर अन्य बड़े पान मसाला घरानों को उत्पाद की आपूर्ति कर रही थी. हिसाब-किताब में तंबाकू कंपनी ने अपना टर्नओवर कम दिखाया है, लेकिन असल में इसका टर्नओवर लगभग 100-150 करोड़ के आसपास है.

ये भी पढ़ें:आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट: दिल्ली वालों की प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत की तुलना में 2.5 गुना अधिक

बता दें, तंबाकू कारोबारी मुन्ना मिश्रा इस फर्म (बंशीधर तंबाकू कंपनी) के मालिक हैं. इनका कई राज्यों में कारोबार है. पिछले कुछ सालों से यह दिल्ली में रह रहे हैं, जबकि कारोबार को सबसे अधिक अहमदाबाद में विस्तार दिया गया.

Last Updated : Mar 1, 2024, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details