राजस्थान

rajasthan

कोटा में एक और स्टूडेंट ने की आत्महत्या, नीट की तैयारी कर रहा था छात्र , हॉस्टल में नहीं थी एंटी हैंगिंग डिवाइस - Student suicide in Kota

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 29, 2024, 7:41 AM IST

Updated : Apr 29, 2024, 9:13 AM IST

कोटा में इस साल का छठवां कोचिंग स्टूडेंट्स की आत्महत्या का मामला सामने आया है. शहर के लैंडमार्क इलाके में एक हॉस्टल में हरियाणा के छात्र ने सुसाइड कर लिया. छात्र का 5 मई को नीट का एग्जाम था. संभवत: उसने परीक्षा के दबाव में यह कदम उठाया है.

Etv BharatSTUDENT SUICIDE IN KOTA
हरियाणा के नीट स्टूडेंट ने की आत्महत्या

कोटा. शहर के कुन्हाड़ी थाना इलाके के लैंडमार्क कोचिंग इलाके में एक और कोचिंग छात्र की आत्महत्या का मामला सामने आया है. छात्र हरियाणा के रोहतक से मेडिकल प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस एग्जाम (NEET UG 2024) की तैयारी करने कोटा आया था. उसने अपने हॉस्टल के रूम में ही सुसाइड किया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच तहकीकात शुरू कर दी है. छात्र के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है.

पुलिस उपाधीक्षक द्वितीय राजेश कुमार सोनी ने बताया कि घटना रविवार रात करीब 10:30 बजे की है. 19 वर्षीय छात्र लैंडमार्क इलाके की उत्तम रेजीडेंसी में रहने वाला सुमित कुमार पुत्र विजयपाल है. वह बीते 1 साल से कोटा में रह रहा था. घटना के बाद पुलिस ने उसके हॉस्टल के रूम सीज कर दिया है. इसके साथ ही परिजनों को पूरे मामले की सूचना भी दे दी गई है. परिजनों के आने के बाद आज यानी सोमवार को पोस्टमार्टम और अन्य प्रक्रिया होगी. बता दें कि यह कोटा शहर में इस साल का सातवां आत्महत्या का मामला है.

इसे भी पढ़ें : कोटा में नीट एग्जाम की तैयारी कर रहे यूपी निवासी छात्र ने की आत्महत्या

नहीं थी एंटी हैंगिंग डिवाइस :उत्तम रेजिडेंसी के जिस कमरे में सुमित ने सुसाइड किया है, वहां पर एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं लगी हुई थी, जबकि कोटा में सभी हॉस्टल और पीजी संचालकों को अपने रूम में एंटी सुसाइड रोड लगवाना अनिवार्य किया गया है. दूसरी तरफ सुमित को 5 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आयोजित नीट यूजी 2024 परीक्षा देनी थी, सुमित पहले भी नीट की परीक्षा दे चुका है. ऐसे में संभवत: वह परीक्षा के दबाव में था. इसके चलते ही उसने आत्महत्या का कदम उठाया है.

Last Updated :Apr 29, 2024, 9:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details