दिल्ली

delhi

तेलंगाना : डीआरआई ने 4.31 करोड़ मूल्य का सोना जब्त किया, 4 गिरफ्तार - DRI seized 6kg gold

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 3, 2024, 9:30 PM IST

DRI seizes 6 kg Gold, डीआरआई ने कार्रवाई करते हुए एक कार से छह किलो सोना जब्त किया है. इसकी बाजार में कीमत 4.31 करोड़ रुपये है. इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

DRI seized gold worth Rs 4.31 crore
डीआरआई ने 4.31 करोड़ मूल्य का सोना जब्त किया (Etv Bharat)

हैदराबाद :डीआरआई ने एक टोल प्लाजा पर गाड़ी की चेकिंग कर 6 किलो सोना जब्त किया है. जब्त सोने की बाजार में कीमत 4.31 करोड़ रुपये है. मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि सोने की तस्करी को लेकर पुख्ता खुफिया जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया.

इसीक्रम में डीआरआई के अधिकारियों ने विजयवाड़ा-हैदराबाद राजमार्ग पर यात्रा कर रहे एक कार को ट्रैक किया. फोर्ड इको स्पोर्ट कार, जो कोलकाता से आ रही थी और उसमें चार लोग सवार थे. जानकारी के मुताबिक 2 मई को पंथंगी टोल प्लाज, लिंगोजी गुडा, चौटुप्पल, तेलंगाना में अधिकारियों ने कार को रोका.

इस दौरान कार सवार लोगों से पूछताछ किए जाने के साथ ही वाहन की तलाशी ली गई. इस पर तस्करी की गई सोने की ईंटों के 35 (पैंतीस) कटे हुए टुकड़ों की पहचान हुई, जिनका वजन 5.964 किलोग्राम था. इस सोने की बाजार में कीमत 4.31 करोड़ रुपये बताई गई है. तस्करी के सोने को वाहन के अंदर बड़ी चालाकी से छिपाया गया था. फिलहाल वाहन सहित सोना जब्त कर लिया गया और कार में सवार चार लोगों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया. मामले की आगे की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें - मुंबई में खुफिया एजेंसी ने सोना-चांदी, करोड़ों रुपये जब्त किए, तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़!

ABOUT THE AUTHOR

...view details