उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून से अयोध्या-अमृतसर-वाराणसी के लिए 6 मार्च से हवाई सेवा शुरू, यहां पढ़ें शेड्यूल

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 4, 2024, 7:38 PM IST

Updated : Mar 4, 2024, 8:01 PM IST

Air Service in Uttarakhand, Dehradun to Ayodhya Flight उत्तराखंड से भगवान श्रीराम के दर्शन करने अयोध्या और सिखों के पवित्र तीर्थ स्थल अमृतसर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी है. इसके अलावा काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए वाराणसी जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, आगामी 6 मार्च से देहरादून से अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है. इसके साथ ही देहरादून से पंतनगर के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो रही है. एक क्लिक में जानिए फ्लाइट का टाइमिंग...

Air Service in Uttarakhand
उत्तराखंड में हवाई सेवा

देहरादून:उत्तराखंड से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. जी हां, देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू होगी. जिस पर केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई है. आगामी 6 मार्च को देहरादून से तीनों शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू होगी. वहीं, सीएम पुष्कर धामी ने तीनों सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार जताया है.

देहरादून से अयोध्या के लिए फ्लाइट का समय: जानकारी के मुताबिक, उद्घाटन के दिन यानी 6 मार्च की सुबह 9:40 बजे फ्लाइट देहरादून से अयोध्या के लिए उड़ान भरेगी और 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी. उसी दिन दोपहर 12:15 बजे अयोध्या से उड़ान भरेगी और दोपहर 1:55 बजे देहरादून पहुंचेगी.

देहरादून से अमृतसर के लिए फ्लाइट का समय:वहीं, देहरादून-अमृतसर हवाई सेवा की उड़ान अमृतसर से दोपहर 12 बजे उड़ान भरकर 1:10 बजे देहरादून पहुंचेगी. इसी तरह फ्लाइट दोपहर 1:35 बजे देहरादून से अमृतसर के लिए उड़ान भरेगी और 2:45 बजे अमृतसर पहुंचेगी.

देहरादून-पंतनगर-वाराणसी फ्लाइट भी होगी शुरू: आगामी 6 मार्च से पंतनगर के रास्ते वाराणसी के लिए हवाई सेवा भी शुरू हो रही है. देहरादून से सुबह 9:50 बजे फ्लाइट पंतनगर के लिए उड़ान भरेगी. जो सुबह 10:35 बजे पंतनगर पहुंचेगी. इसके बाद पंतनगर से वाराणसी के लिए सुबह 11:15 बजे फ्लाइट टेक ऑफ करेगी और दोपहर 1 बजे वाराणसी में लैंड करेगी.

वहीं, वाराणसी से फ्लाइट दोपहर 1.40 बजे पंतनगर के लिए उड़ान भरेगी और 3:25 बजे पंतनगर पहुंचेगी. जहां से फ्लाइट दोपहर 3:50 बजे पंतनगर से उड़ान भरेगी और शाम 4:35 बजे देहरादून पहुंचेगी. इस फ्लाइट के शुरू होने से देहरादून से पंतनगर आने जाने वाले यात्रियों को सहूलियत मिलेगी. साथ ही पंतनगर से वाराणसी आने जाने वालों को आसानी होगी.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 4, 2024, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details