दिल्ली

delhi

अरुण रेड्डी की तीन दिन की पुलिस रिमांड मंजूर, अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में है आरोपी - Amit Shah fake video case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 4, 2024, 12:18 PM IST

अमित शाह के फेक वीडियो मामले में गिरफ्तार अरुण रेड्डी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. आज दिल्ली की अदालत ने उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. पुलिस ने अरुण बी रेड्डी के पास से मोबाइल और लैपटॉप बरामद किया है जिसकी गहन जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो के मामले में गिरफ्तार अरुण रेड्डी को तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. अरुण रेड्डी को कल यानि 3 मई को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो के मामले में गिरफ्तार अरुण रेड्डी को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. अरुण रेड्डी को कल यानि 3 मई को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया गया था और 3 मई की रात में ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था।

अरुण रेड्डी ट्विटर हैंडल ‘ स्पिरिट ऑफ कांग्रेस’ को संचालित करता है. फिलहाल वो आइएफएसओ यूनिट की हिरासत में है. अरुण रेड्डी कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल का नेशनल कोआर्डिनेटर है. पुलिस के मुताबिक अमित शाह के डीपफेक वीडियो बनाने में अरुण रेड्डी की भूमिका है. इस वीडियो को वायरल करने में भी उसकी खासी भूमिका है. अरुण रेड्डी पर मोबाइल से सबूत मिटाने का भी आरोप है. दिल्ली पुलिस ने रेड्डी का फोन जब्त कर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया है.

ये भी पढ़ें :अमित शाह के एडिटेड फेक वीडियो मामले में 'स्‍प‍िर‍िट ऑफ कांग्रेस' का X हैंडल अरुण रेड्डी अरेस्‍ट

बता दें कि अमित शाह का आरक्षण को लेकर एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में ये भ्रम फैलाया जा रहा था कि अमित शाह ने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को हटाने की बात कही थी. अमित शाह ने इसका खंडन करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा था. उसके बाद एफआईआर दर्ज की गई थी.

बता दें कि इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने तेलंगाना कांग्रेस के पांच सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं को गिरफ्ता किया था. पांचों को हैदराबाद के ट्रायल कोर्ट ने दस-दस रजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी और उन्हें अगले आदेश तक जांच अधिकारी के सामने पेश होने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें :अमित शाह की बढ़ेंगी मुश्किलें, चुनावी रैली में नाबालिग बच्चों का किया इस्तेमाल, FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details