दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने बिहार और पंजाब की सात सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, देखें सूची - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 22, 2024, 9:30 PM IST

Updated : Apr 22, 2024, 11:05 PM IST

Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. जिसमें बिहार की पांच और पंजाब की दो सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए हैं.

Congress Candidate List
कांग्रेस उम्मीदवारों की नई सूची

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. जिसमें बिहार और पंजाब की सात सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किए हैं. कांग्रेस ने पंजाब की होशियारपुर (एससी) लोकसभा सीट पर यामिनी गोमर और फरीदकोट (एससी) से अमरजीत कौर सहोके को टिकट दिया है.

बिहार की पश्चिम चंपारण सीट से कांग्रेस ने मदन मोहन तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद और महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह को प्रत्याशी बनाया है. आकाश बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे हैं. अजय निषाद हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए थे. वह वर्तमान में मुजफ्फरपुर से सांसद हैं. वहीं, कांग्रेस ने समस्तीपुर (एससी) से सनी हजारी और सासाराम (एससी) से मनोज कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है.

कांग्रेस उम्मीदवारों की नई सूची

कांग्रेस महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत इस बार बिहार की 40 में से सिर्फ नौ लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने अभी पटना साहिब सीट पर उम्मीदवार का एलान नहीं किया है. वहीं, नई सूची के साथ कांग्रेस देशभर में करीब 300 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है.

कांग्रेस ने रविवार को भी लोकसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की थी. जिसमें आंध्र प्रदेश की नौ सीटें और झारखंड की दो सीटें शामिल थीं. कांग्रेस ने रांची से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय की बेटी यशस्विनी सहाय को टिकट दिया है. झारखंड की गोड्डा सीट से प्रदीप यादव को उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव : पश्चिम बंगाल में वंशवादी राजनीति, लेफ्ट भी नहीं रहा अछूता, ये हैं प्रमुख चेहरे

Last Updated :Apr 22, 2024, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details