दिल्ली

delhi

Watch : कर्नाटक विधानसभा में भाजपा ने 'जय श्री राम', कांग्रेस ने 'जय भीम' के लगाए नारे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 12, 2024, 3:27 PM IST

Updated : Feb 12, 2024, 3:45 PM IST

Jai shri ram Jai bheem Chanting in karnataka : कर्नाटक विधानसभा के संयुक्त सत्र के दौरान भाजपा और कांग्रेस विधायकों ने नारेबाजी की. भाजपा विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए, कांग्रेस ने जय भीम के नारे लगाए.

karnataka assembly
कर्नाटक विधानसभा

देखिए वीडियो

बेंगलुरु:राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने विधानसभा के संयुक्त सत्र में कहा कि पिछले आठ महीनों में राज्य में 77 हजार करोड़ की पूंजी आई है. विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि गारंटी योजनाओं के कारण लोगों की क्रय शक्ति बढ़ने से आर्थिक गतिविधियों में तेजी आ रही है. वहीं, राज्यपाल ने जब संबोधन खत्म किया तो बीजेपी विधायकों ने जय श्री राम और कांग्रेस विधायकों ने जय भीम के नारे लगाए. इसके अलावा आज बीजेपी विधायक भगवा शॉल ओढ़कर कार्यक्रम में शामिल हुए.

सत्र शुरू होने से पहले ही भगवा शॉल ओढ़कर सदन के अंदर आए विधानसभा सदस्यों और विधान परिषद सदस्यों ने जय श्री राम का नारा लगाया. सत्र के पहले दिन राज्यपाल ने सदन को हिंदी में संबोधित किया. भाषण के बाद राज्यपाल के जय हिंद, जय कर्नाटक, धन्यवाद कहते ही भाजपा सदस्यों ने जय श्री राम के नारे लगाए. इसी बीच राष्ट्रगान बजाया गया. जैसे ही राष्ट्रगान समाप्त हुआ, राज्यपाल थावर चंद गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष यूटी खादर, विधान परिषद अध्यक्ष बसवराज होरत्ती, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कानून मंत्री एचके पाटिल हॉल से चले गए.

इसके जवाब में मंत्री संतोष लाड, बैराती सुरेश, कांग्रेस विधायक प्रदीप ईश्वर और अन्य कांग्रेस विधायकों ने 'जय भीम, जय संविधान' के नारे लगाए. भाजपा नेताओं ने मांड्या के केरागोडी में हनुमान ध्वज को फिर से फहराने का दावा किया है क्योंकि मांड्या के केरागोडी से हनुमान ध्वज को हटाने का मुद्दा एक बड़ी बहस का विषय है, इसके प्रतीक के रूप में बीजेपी विधायकों ने सत्र में भगवा शॉल पहनकर प्रतीकात्मक रूप से सरकार की आलोचना की है.

ये भी पढ़ें

कर्नाटक विधानसभा के बाहर प्रदर्शन: 'शराब पीने वालों के लिए कल्याण कोष बनाए सरकार, शादी के लिए दो लाख रुपये दे, बीमारी का खर्च उठाए'

Last Updated :Feb 12, 2024, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details