उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी को भाया टिहरी का 'राजशाही' फार्मूला, रानी पर चौथी बार खेला दांव, टिकट मिलने से गदगद परिवार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 2, 2024, 9:40 PM IST

Updated : Mar 2, 2024, 10:48 PM IST

Mala Rajya Lakshmi Shah, Tehri Lok Sabha Election Candidate Mala Rajya Lakshmi Shah बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक बार फिर से माला राज्य लक्ष्मी शाह पर भरोसा जताया है. बीजेपी ने माला राज्य लक्ष्मी शाह को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए टिहरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. माला राज्य लक्ष्मी शाह के प्रत्याशी घोषित होने के बाद उनके घर पर जश्न का माहौल है. माला राजलक्ष्मी शाह ने भी एक बार फिर से प्रत्याशी बनाने पर शीर्ष नेतृत्व के साथ ही समर्थकों का आभार व्यक्त किया है.

Tehri MP Mala Rajya Lakshmi Shah
बीजेपी को भाया टिहरी का 'राजशाही' फार्मूला

बीजेपी को भाया टिहरी का 'राजशाही' फार्मूला

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तराखंड की पांच सीटों में से तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. टिहरी लोकसभा सीट इनमें से एक है. टिहरी लोकसभा सीट पर माला राजलक्ष्मी शाह सांसद हैं. बीजेपी हाईकमान ने एक बार फिर से माला राजलक्ष्मी शाह पर भरोसा जताया है. जिसके कारण बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के केडिडे्टस की पहली ही लिस्ट में माला राजलक्ष्मी शाह का नाम फाइनल कर दिया है. जिससे माला राजलक्ष्मी शाह के समर्थकों में खुशी की लहर है. माला राजलक्ष्मी शाह ने भी एक बार फिर से प्रत्याशी बनाने पर शीर्ष नेतृत्व के साथ ही समर्थकों का आभार व्यक्त किया है.

बता दें शनिवार देर शाम भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व में देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की प्रत्याशियों की घोषणा की. जिसमें उत्तराखंड से आने वाली पांच लोकसभा सीटों में से तीन लोकसभा सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है.

टिहरी लोकसभा सीट

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से तीन लोकसभा सीट टिहरी, नैनीताल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने सिटिंग सांसदों पर ही भरोसा जताया है. टिहरी से माला राजलक्ष्मी, नैनीताल से अजय भट्ट और अल्मोड़ा से अजय टम्टा को प्रत्याशी बनाया है. इन तीनों सीट पर यह तीनों प्रत्याशी सिटिंग सांसद भी हैं.

माला राज्यलक्ष्मी शाह का सफर


प्रत्याशियों की घोषणा होते ही पूरे देश भर में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के घरों में जश्न का माहौल है.टिहरी लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार भाजपा हाईकमान ने माला राजलक्ष्मी को टिकट दिया है. जिसके बाद सांसद माला राज लक्ष्मी के घर पर भी जश्न का माहौल है.

माला राज्यलक्ष्मी शाह का सफर

ईटीवी से खास बातचीत करते हुए टिहरी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी ने अपने शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त किया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का आभार व्यक्त किया.

माला राज्यलक्ष्मी शाह का सफर

उन्होंने कहा लगातार चौथी बार उन्हें भाजपा हाईकमान ने टिकट दिया है जिसके लिए वह अपनी पार्टी की बेहद शुक्रगुजार हैं. उन्होंने अपने राजशाही परिवार का भी आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा उनके परिवार के ही आशीर्वाद से लगातार उनके ससुर नौ बार सांसद रहे. वह अब चौथी बार चुनावी मैदान में उतरेंगी.

टिहरी लोकसभा सीट

माला राजलक्ष्मी ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में एक बार से फिर से बड़े मार्जिन से जीतकर लोकसभा पहुंचेंगी. उन्होंने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाएगी.

टिहरी लोकसभा सीट

माला राज्यलक्ष्मी शाह से जुड़ी खास बातें

  1. राजशाही परिवार से आती हैं माला राज्य लक्ष्मी शाह.
  2. टिहरी राजघराने की बहू हैं माला राज्य लक्ष्मी शाह.
  3. कद्दावर नेता मानवेन्द्र शाह की बहू हैं माला राज्य लक्ष्मी शाह.
  4. राजा मानवेन्द्र शाह 9 बार सांसद रहे. संभवत सबसे लंबे समय तक सांसद रहे.
  5. माला राज्य लक्ष्मी उत्तराखंड की पहली महिला सांसद हैं.
  6. 2012 में अपने सांसद ससुर मानवेन्द्र शाह के निधन के बाद पहली दफा उपचुनाव में जीती थी.
  7. पहली बार उन्होंने उप चुनाव में विजय बहुगुणा के पुत्र साकेत बहुगुणा को हराया.
  8. 2012 से लगतार 3 बार की सांसद हैं माला राज्य लक्ष्मी शाह.
  9. 2024 लोकसभा के बार चौथी बार प्रत्याशी बानी माला राज्य लक्ष्मी शाह.
Last Updated : Mar 2, 2024, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details