दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर में जवानों ने LOC के पास बारूदी सुरंग को नष्ट किया

By PTI

Published : Feb 23, 2024, 4:12 PM IST

Army destroys landmine : सेना के गश्ती दल ने पुंछ जिले में एलओसी के पास एक बारूदी सुरंग को नष्ट कर दिया. इस सुरंग को मनकोट सेक्टर के पास पाया गया था.

Soldiers destroyed landmine near LOC
जवानों ने LOC के पास बारूदी सुरंग को नष्ट किया

मेंढर/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास सेना के एक गश्ती दल ने सुरक्षित तरीके से एक जंग लगी बारूदी सुरंग को नष्ट कर दिया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरुवार को मनकोट सेक्टर के बलनोई इलाके में सीमा बाड़ के पास बारूदी सुरंग पाई गई.

अधिकारियों ने कहा कि विशेषज्ञों को बुलाया गया और बारूदी सुरंग को नष्ट कर दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ रोधी रूकावट प्रणाली के हिस्से के रूप में आगे के इलाकों में बारूदी सुरंगें हैं जो कभी-कभी बारिश से बह जाती हैं और इनमें दुर्घटनावश विस्फोट भी हो जाते हैं. फिलहाल सुरंग को नष्ट किए जाने के बाद सेना के द्वारा सतर्कता बरती जा रही है.

बता दें कि इससे पहले सेना के जवानों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को रोक दिया था. इस बारे में अधिकारियों ने कहा था कि सतर्क सैनिकों ने मेंढर (पुंछ) में कृष्णा घाटी सेक्टर के बलोनी इलाके में ड्रोन को पर गोलीबारी करके उसे वापस लौटने के लिए मजबूर कर दिया. पाकिस्तानी ड्रोन को मेंढर इलाके में सेना की एक चौकी के पास आते देखा गया था. इस पर सेना ने ड्रोन पर कुछ राउंड फायरिंग की जिससे उसे वापस लौटने पर मजबूर होना पड़ा.

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर के राजौरी में LoC के पास बारूदी सुरंग विस्फोट, अग्निवीर की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details