दिल्ली

delhi

AAP पार्टी ने ED से की BJP को आरोपी बना कर जेपी नड्डा को गिरफ्तार करने की मांग, इलेक्ट्रोरल बांड में शराब कारोबारी से 60 करोड़ लेने पर बवाल - AAP party demands from ED

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 23, 2024, 12:14 PM IST

AAP party demands for NADDA ARREST : आप पार्टी ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस कर इलेक्ट्रोरल बांड मे सार्वजनिक की गई जानकारी के आधार पर ईडी से बीजेपी को आरोपी और जेपी नड्डा को गिरफ्तार करने की मांग की है. आप पार्टी का कहना है कि शराब कारोबारी पी शरद रेड्डी को भाजपा द्वारा ईडी से गिरफ्तार करवाकर करीब 60 करोड़ का इलेक्ट्रोरल बांड जबरन लिया गया है.

ईडी से बीजेपी को आरोपी बना कर जेपी नड्डा को गिरफ्तार करने की मां
ईडी से बीजेपी को आरोपी बना कर जेपी नड्डा को गिरफ्तार करने की मां

ईडी से बीजेपी को आरोपी बना कर जेपी नड्डा को गिरफ्तार करने की मां

नई दिल्ली :अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप पार्टी के निशाने पर बीजेपी है. आप पार्टी के नेता कभी मीडिया के सामने तो कभी प्रेस कांफ्रेस के जरिए लगातार बीजेपी पर हमलावर है. शनिवार को आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कांफ्रेस कर एसबीआईई द्वारा इलेक्टोरेल बांड की जारी जानकारी को आधार बनाकर शराब कारोबारी पी शरद रेड्डी को भाजपा द्वारा ईडी से गिरफ्तार करवाकर करीब 60 करोड़ का इलेक्ट्रोरल बांड लेने पर मांग उठाई है कि ईडी अब भाजपा को इस मामले में आरोपी बनाए और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गिरफ्तार करें.

मनी लांड्रिंग ट्रेल नहीं दिखा पाई है ईडी -आप

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने पार्टी मुख्यालय पर शनिवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि ईडी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिर्फ पी. शरद रेड्डी के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. ईडी मनी लांड्रिंग ट्रेल नहीं दिखा पाई है कि यदि पैसे आये हैं तो कहां गए. दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि यह सवाल बार-बार उठा है कि शराब कारोबारी को फायदा दिया गया. अगर शराब कारोबारी को फायदा हुआ तो इसका पैसा कहां गया. आम आदमी पार्टी के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है.

ईडी ने भ्रष्टाचार के 1 रुपये का भी सुबूत साबित नहीं कर पाई है- आप

सिर्फ शराब कारोबारी पी. शरद रेड्डी के बयान के आधार पर ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. ईडी अभी तक ट्रेल ऑफ मनी साबित नहीं कर पाई है. पी. शरद रेड्डी ने पहले कहा था कि वह आम आदमी पार्टी के किसी नेता या मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से नहीं मिले हैं. ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद शरद रेड्डी ने बयान बदल दिया कि उन्होंने रिश्वत दी है. जिसके आधार पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया लेकिन ईडी भ्रष्टाचार के 1 रुपये का भी सुबूत साबित नहीं कर पाई है.

भाजपा के खाते में आए करीब 60 करोड रुपए :
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद इलेक्ट्रोरल बांड सार्वजनिक होने के बाद पता चला है कि पी शरद रेड्डी ने करीब 60 करोड़ रुपए के इलेक्ट्रोरल बांड खरीदे, जो भाजपा के खाते में गए हैं. पी शरद रेड्डी अपराधी है और ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था. अपराध की शुरुआत पी शरद रेड्डी से हो रही है. और पैसे भारतीय जनता पार्टी के खाते में जाते हैं. इससे साफ है कि भारतीय जनता पार्टी भी आरोपी है. ईडी को भारतीय जनता पार्टी को भी जांच के दायरे में लेना चाहिए.
ये भी पढें :ED हिरासत में केजरीवाल से हर रोज पत्नी सुनीता, निजी सचिव बिभव और वकील कर सकेंगे मुलाकात,और कैसे कट रहे हैं कस्टडी में सीएम के दिन - ARVIND KEJRIWAL IN ED Custody
पैसे आम आदमी पार्टी के पास आए होते तो सारे नेता जेल में होते :
आम आदमी पार्टी के नेता जैस्मिन शाह और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि जो पैसे शराब कारोबारी शरद रेड्डी से भारतीय जनता पार्टी के खाते में गए हैं. यदि यह पैसे आम आदमी पार्टी के खाते में आए होते तो भारतीय जनता पार्टी वाले अब तक पूरी पार्टी को जेल में डाल दिए होते. पिछले 2 साल से जांच चल रही है लेकिन आज तक ईडी और सीबीआई भ्रष्टाचार का 1 रुपया भी साबित नहीं कर पाई है. इसके बावजूद भी आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में बंद करके रखा गया है. अब आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़े लोकतंत्र में इस तरीके की तानाशाही पर दुनिया के अन्य देश भी चिंता जाहिर कर रहे हैं. मीडिया में इसकी रिपोर्ट भी प्रकाशित हो रही है.

ये भी पढें :PMLA ACT को बनाया जा रहा हथियार ! ED के सहारे चुनाव जीतना चाहते हैं मोदी-मंत्री आतिशी - Atishi Cornered Central Government

ABOUT THE AUTHOR

...view details