दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: रियासी में घर ढहने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 4, 2024, 1:36 PM IST

Jammu Kashmir reasi house collapsed: जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर सामने आया. रियासी में घर ढहने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत हो गई.

4-family-members-died-house-collapsed-in-reasi-jammu-kashmir
जम्मू-कश्मीर: रियासी में घर ढहने से परिवार के 4 सदस्यों की मौत

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक 'कच्चा' घर ढह जाने से एक महिला और उसकी तीन बच्चियों की मौत हो गई. इन बच्चियों की उम्र तीन से पांच वर्ष के करीब थी. एक और दो मार्च को जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हुई. जम्मू क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि से आवासीय घरों सहित दर्जनों संरचनाएं भी क्षतिग्रस्त हो गईं.

अधिकारियों ने कहा कि रियासी घटना में फाल्ला अख्तर (30), उनकी बेटियां नसीमा (5), सफीना कौसर (3) और समरीन कौसर (2) की जान चली गई. यह हादसा चसाना तहसील के कुंदरधन मोहरा गांव में हुई. दुर्घटना का कारण भारी बारिश बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि परिवार के दो बुजुर्ग सदस्य - कालू (60) और उनकी पत्नी बानो बेगम (58) इस घटना में घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उन्होंने बताया कि बचावकर्मियों ने शवों को मलबे से निकाल लिया है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि से कई सरकारी स्कूलों सहित दर्जनों आवासीय घर और अन्य संरचनाएं भी क्षतिग्रस्त हो गईं. लगातार बारिश के बाद जल निकायों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए. अधिकारियों ने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी जिला मुख्यालयों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए हैं. अधिकारियों ने लोगों से उफनती नदियों, नालों, झरनों और तालाबों से दूर रहने का अनुरोध किया है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बर्फबारी और हिमस्खलन से कई मार्गों पर यातायात बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details