कोटद्वार में वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर गरजे पूर्व सैनिक, चुनाव प्रभावित करने की दी धमकी

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 10:39 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 10:50 PM IST

kotdwar

वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर कोटद्वार में पूर्व सैनिकों ने निकाली रैली. रैली में सैकड़ों पूर्व सैनिक और वीरांगनाएं शामिल हुईं. इस दौरान पूर्व ने पीएम मोदी को भी उनका वादा याद दिलाया.

कोटद्वार में वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर गरजे पूर्व सैनिक.

कोटद्वारः पौड़ी के कोटद्वार में गुरुवार को पूर्व सैनिक और वीरांगनाओं ने वन रैंक वन पेंशन मांग को लेकर समाधान रैली निकाली और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया. पूर्व सैनिक संघर्ष समिति के बैनर तले गढ़वाल मंडल से आए सभी पूर्व सैनिक और वीरांगनाओं ने कोटद्वार में जन आक्रोश रैली निकाल कर केंद्र सरकार से पेंशन विसंगतियों को हल करने की मांग की.

गुरुवार को बेहद सर्द मौसम में कोटद्वार में पूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं ने वन रैंक वन पेंशन मांग करते हुए आक्रोश रैली निकाली. देवी मंदिर में गढ़वाल मंडल से आए पूर्व सैनिक एकत्र हुए और तहसील तक रैली निकाली. इसके बाद तहसील में एसडीएम के माध्यम से देश के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रेषित किया.

रुड़की से आए पूर्व सैनिक कैप्टन विजय सिंह पंवार ने बताया कि पूर्व सैनिक केंद्र सरकार से आग्रह कर रहे है कि पेंशन विसंगतियों को जल्द दूर करें. पेंशन फैक्टर एक समान होना चाहिए. सेना में जवान और सैन्य अधिकारी समान भौगोलिक स्थिति में देश सेवा करता है. रैली में आए एक पूर्व सैनिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व में सैनिकों से वादा किया था कि जल्द पूर्व सैनिकों मांग पूरी होगी. लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ.
ये भी पढ़ेंः वन रैंक वन पेंशन की विसंगति के खिलाफ पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन, बीजेपी को दी चेतावनी

सैनिकों ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पेंशन विसंगतियों को दूर करने का नोटिफिकेशन जारी करने की मांग की. उन्होंने केंद्र सरकार से मांग करते हुए वन रैंक वन पेंशन में विसंगतियों के लिए तीन सदस्यीय न्यायाधीशों की कमेटी गठित करने और वीरांगनाओं को सर्विस पेंशन और विधवा पेंशन देने की मांग की है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 35 लाख पूर्व सैनिक लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं.

Last Updated :Jan 18, 2024, 10:50 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.