तीसरी आंख से होगी कोटद्वार की निगरानी, आपराधिक घटनाओं पर लगेगा अंकुश

author img

By

Published : Apr 18, 2021, 5:50 PM IST

Kotdwar

एसएसपी के निर्देश पर जिले के 10 मुख्य स्थानों पर 13 CCTV कैमरे लगाए गए हैं. इन कैमरों के लगने के बाद जिले में घटने वाली अपराधिक घटनाओं पर काफी हद तक अंकुश लगेगा और पुलिस को भी इन कैमरों का काफी फायदा मिलेगा.

कोटद्वार: एसएसपी पी रेणुका देवी के निर्देश पर जिले के 10 मुख्य स्थानों पर 13 CCTV कैमरे लगाए गए हैं. एसएसपी का कहना है कि इन कैमरों की मदद से जिलेभर में होने वाले अपराधों पर काफी हद तक नकेल कसी जा सकेगी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी के निर्देशों पर पौड़ी घटने वाली वारदातों पर अंकुश लगाने और आमजन मानस की सुरक्षा की दृष्टि से शहर के मुख्य 10 स्थानों पर 13 CCTV कैमरे लगाए गए हैं. जिनकी गुणवत्ता उच्च कोटि की है, ये नाइट विजन और IP कैमरे हैं, जिससे पुलिस क्षेत्र में होने वाली अपराधिक घटनाओं की गुत्थी आसानी से सुलझा सकेगी. इसका कंट्रोल रूम कोतवाली पौड़ी और पुलिस कार्यालय में बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: इन महिलाओं ने बनाया देश का दूसरा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन

ये कैमरे शहर के कंडोलिया तिराहा, एजेंसी चौक, गैस गोदाम, कोटद्वार तिराहा, लक्ष्मी नारायण मंदिर, कलेक्ट्रेट तिराहा, रामलीला ग्राउंड, श्रीनगर तिराहा और बुचड गली में लगे हैं. उधर बाजार क्षेत्रों में और रूटों पर कैमरे का रूख कुछ ऐसी दिशा में किया गया है, जिसमें संदिग्ध अपराधी और वाहन की पहचान आसानी से हो सकेगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.