कड़ाके की ठंड में स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर, बंद रहेंगे स्कूल और आंगनबाड़ी केन्द्र, आदेश जारी

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 7:45 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 8:07 PM IST

कड़ाके की ठंड में स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर

severe cold in Nainital भारी ठंड के चलते नैनीताल जिले के मैदानी क्षेत्र स्थित स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों को 19 जनवरी को बंद रखा जाएगा. दरअसल मौसम विभाग ने इस दिन शीतलहर और घने कोहरे की संभावना व्यक्त की है. जिसकी वजह से जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

हल्द्वानी: ठंड के चलते मैदानी क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त है. लगातार पड़ रहे पाला और कोहरे के चलते जिला प्रशासन ने नैनीताल जिले के मैदानी क्षेत्र स्थित स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों को 19 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. दरअसल मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार घने कोहरे की संभावना को देखते हुए नैनीताल के हल्द्वानी, लालकुंआ, कालाढूंगी और रामनगर के स्कूलों में 19 जनवरी तक अवकाश रहेगा.

अपर जिला मजिस्ट्रेट पीआर चौहान ने बताया कि भारत मौसम विभाग और देहरादून द्वारा मौसम पूर्वानुमान के अनुसार मैदानी भागों में 19 जनवरी (शुक्रवार) को शीतलहर और घने कोहरे की संभावना व्यक्त की गई है. साथ ही वर्तमान में भी जनपद के मैदानी क्षेत्रों (हल्द्वानी,लालकुंआ, कालाढूंगी व रामनगर) में शीत दिवस और कोहरे की स्थिति बनी हुई है. जिसके फलस्वरूप मैदानी अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के जान-माल के खतरे की संभावना है. ऐसे में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 19 जनवरी को जनपद के मैदानी क्षेत्रों के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय और निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) समेत सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड से राहत पाने के लिए मवेशी भी सेंक रहे आग, कोहरे और शीतलहर से लोग घरों में दुबके

धर्मनगरी हरिद्वार लगातार कोहरे की मार झेल रही है. जिससे ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है और आम आदमी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच ठंड को देखते हुए हरिद्वार जिलाधिकारी ने 1 से 8 कक्षा तक के सभी स्कूलों की छुट्टी का आर्डर जारी कर दिया है. साथ ही उन्होंने जगह-जगह पर अलाव की व्यवस्था और ठंड को देखते हुए रेन बसेरे में सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन केंद्रीय कर्मचारियों को मिलेगी आधे दिन की छुट्टी

Last Updated :Jan 18, 2024, 8:07 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.