20 लाख की स्मैक व एक किलो चरस के साथ चार तस्कर गिरफ्तार, लग्जरी गाड़ी में कर रहे थे तस्करी

author img

By

Published : Aug 12, 2023, 1:29 PM IST

Updated : Aug 12, 2023, 1:55 PM IST

Etv Bharat

haldwani crime news हल्द्वानी में पुलिस ने स्मैक और चरस तस्करों को अरेस्ट किया है. पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो स्मैक को बरेली से लाकर हल्द्वानी में सप्लाई देने आए थे.

हल्द्वानी पुलिस की नशा तस्करों पर कार्रवाई

हल्द्वानी: काठगोदाम थाना पुलिस ने स्मैक के बड़े कारोबार का भंडाफोड़ किया है. पुलिस और एसओजी की टीम ने दो आरोपियों के पास से 218 ग्राम स्मैक बरामद किया है. पकड़े गए स्मैक की कीमत 20 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्मैक को बरेली से लाकर हल्द्वानी में सप्लाई देनी थी. पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस ने चरस के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है.

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि काठगोदाम पुलिस और एसओजी की टीम ने गौलापार पार स्टेडियम के पास चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान बाइक सवार को रोककर जब तलाशी ली तो उनके पास से 218 ग्राम स्मैक बरामद किया गया है. पूछताछ में आरोपी ने उनका नाम शिशुपाल वर्मा, निवासी थाना कैंट बरेली, जबकि दूसरे आरोपी ने अपना नाम नीलेश, थाना आंवला जिला बरेली बताया है.दोनों आरोपी पिछले काफी दिनों से स्मैक का कारोबार कर रहे थे. जहां मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्मैक को बरेली से लाकर हल्द्वानी में सप्लाई देनी थी. पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.
पढ़ें-काशीपुर में स्मैक तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, लाखों का माल बरामद

चरस तस्कर गिरफ्तार: वहीं एक अन्य मामले में हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने एक किलो चरस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. चरस की सप्लाई लग्जरी कार से की जा रही थी. पुलिस और एसओजी की टीम मंडी बाईपास पर चेकिंग अभियान के दौरान कर को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें सवार दो लोगों के पास से 1 किलो 11 ग्राम चरस बरामद किया गया है. पूछताछ में दोनों आरोपी ने बताया कि उनका नाम सौरव गुप्ता और रुपेश कश्यप है, जो हल्द्वानी के राजपुरा के रहने वाले हैं. आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.कार को सीज करने की कार्रवाई की गई है. एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को पांच, पांच हजार रुपए नगद पुरस्कार दिया है.
पढ़ें-20 लाख की स्मैक के साथ ANTF के हत्थे चढ़ा दामाद, ससुर की तलाश जारी

खनन माफिया भी सक्रिय: तराई पूर्वी वन विभाग की डॉली रेंज की टीम ने अवैध खनन करते हुए दो ट्रकों को जब्त किया है. वन क्षेत्राधिकार डॉली रेंज नवीन सिंह पंवार ने बताया कि वन विभाग की टीम ने अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कामयाबी पाई है. जहां लालकुआं किच्छा मार्ग पर चेकिंग के दौरान ट्रकों को रोककर जब उसके वैध प्रपत्र मांगे गए तो चालक नहीं दिखा पाए. जिसके बाद दोनों वाहनों के सीज कर दिया गया है.

Last Updated :Aug 12, 2023, 1:55 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.