रुद्रपुर RTO का प्रशासनिक अफसर हल्द्वानी में रिश्वत लेते गिरफ्तार, RC बनाने के एवज में मांगी थी घूस

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 8:42 PM IST

Etv Bharat

Administrative officer of Rudrapur RTO arrested हल्द्वानी में रुद्रपुर आरटीओ के प्रशासनिक अधिकारी को रिश्वत लेते विजिलेंस ने गिरफ्तार किया. आरोपी अधिकारी गाड़ी की आरसी बनाने के एवज में 4 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था.

हल्द्वानी: भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस की टीम ने एक और कार्रवाई की है. एक सप्ताह पहले जहां विजिलेंस की टीम ने रामनगर आरटीओ कार्यालय में एक अधिकारी को 12 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था तो एक बार फिर से विजिलेंस टीम ने रुद्रपुर स्थित आरटीओ कार्यालय के एक प्रशासनिक अधिकारी को 4 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

विजिलेंस के अनुसार शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान कुमाऊं मंडल हल्द्वानी में शिकायत की थी कि उसके द्वारा थाना हल्द्वानी से नीलामी में बाइक ली थी. गाड़ी के कागजातों को ट्रांसफर करने के लिए आरटीओ कार्यालय रुद्रपुर के प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानंद जोशी द्वारा गाड़ी की आरसी बनाने के एवज में 4 हजार रुपये की मांग की गई. जहां प्रार्थी रिश्वत नहीं देना चाहता था.

शिकायतकर्ता ने मामले की शिकायत सतर्कता अधिष्ठान कुमाऊं मंडल हल्द्वानी में की. शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी द्वारा गोपनीय जांच किए जाने पर प्रथम दृष्टया शिकायत सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा नियमानुसार कार्रवाई करते हुए मंगलवार को ट्रैप टीम द्वारा प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानंद जोशी पुत्र भैरव दत्त जोशी निवासी फैज-3 डहरिया मुखानी, हल्द्वानी जनपद नैनीताल को शिकायतकर्ता से चार हजार रुपये की रिश्वत लेते देवलचौड़ चौराहा हल्द्वानी से रंगे हाथों गिरफ्तार किया.
ये भी पढ़ेंः विजिलेंस ने पावर हाउस के टेक्निकल असिस्टेंट को रिश्वत लेते दबोचा, घर समेत ठिकानों पर भी छापेमारी

अभियुक्त से पूछताछ जारी है. उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा. विजिलेंस की टीम ने लोगों से अपील की है कि अगर कोई रिश्वत मांगता है तो सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हैल्पलाइन नंबर-1064 या व्हाट्सअप हेल्पलाइन नंबर 9456592300 पर 24 घंटा संपर्क कर शिकायत दर्ज कर सकते हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.