अलीगढ़ धर्म संसद से पहले अन्नपूर्णा भारती को मिली धमकी, गृहमंत्री और यूपी सीएम से सुरक्षा की मांग

author img

By

Published : Jan 5, 2022, 11:13 AM IST

Updated : Jan 5, 2022, 11:19 AM IST

महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती

22 और 23 जनवरी को अलीगढ़ में धर्म संसद होने जा रही है. जिसकी संयोजक महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती हैं. लेकिन धर्म संसद होने से पहले ही अन्नपूर्णा भारती को लगातार धमकियां भरे कॉल और संदेश मिल रहै हैं. इस वजह से स्वामी यति नरसिंहानंद गिरि ने गृहमंत्री और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से उनकी सुरक्षा की मांग की है.

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में अभी धर्म संसद का विवाद थमा भी नहीं है कि अलीगढ़ में 22 और 23 जनवरी को होने वाली धर्म संसद अभी से ही चर्चा में आ गई है. बता दें कि, निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती को अलीगढ़ में होने वाली धर्म संसद की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन उससे पहले ही अन्नपूर्णा भारती को लगातार धमकी भरे कॉल और संदेश मिल रहे हैं. बता दें कि, यह धर्म संसद सनातन हिंदू सेवा संस्थान 22-23 जनवरी को रामलीला मैदान में आयोजित कर रही है.

स्वामी यति नरसिंहानंद गिरि ने बताया कि अलीगढ़ में होने वाली धर्म संसद की संयोजक अन्नपूर्णा भारती हैं. वह अपनी तैयारियों में जुटी हुई थी, लेकिन कुछ जिहादियों द्वारा उन्हें टारगेट कर फोन पर धमकी दी जा रही है. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि वे निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती जोकि हिंदुत्व के लिए लड़ाई लड़ रही हैं उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षा प्रदान करें.

अलीगढ़ धर्म संसद

पढ़ें: अब महिला जिप्सी चालक दिलाएंगी कॉर्बेट सफारी का आनंद, जल्द संभालेंगी स्टीयरिंग

इतना ही नहीं एक महिला होने के नाते भी उन्हें इस तरह की धमकी मिलना गलत है. इसलिए जल्द से जल्द अन्नपूर्णा भारती को सुरक्षा मिलनी चाहिए. साथ ही उन्होंने धमकी देने वाले जिहादियों को भी कहा कि वे इस तरह की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. धर्म संसद अलीगढ़ में होनी तय है और वह होकर रहेगी. 22 और 23 जनवरी को सबसे पहले धर्म संसद अलीगढ़ में होगी और उसके बाद हिमाचल में भी होगी.

कौन हैं अन्नपूर्णा भारती: अन्नपूर्णा भारती हरियाणा की रहने वाली हैं. वो पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी की महामंडलेश्वर हैं. अन्नपूर्णा को पिछले साल 15 अप्रैल को श्री निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर बनाया गया था. अखाड़ा पंचों की उपस्थिति में उनका पट्टाभिषेक संपन्न हुआ था.

जानें पूरा मामला: बीते दिनों हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन किया गया था, जिसका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. वीडियो में कुछ साधु-संतों ने भड़काऊ भाषण दिये (Haridwar Hate Speech) थे. जिसके बाद हरिद्वार नगर कोतवाली में गुलबहार खान की तहरीर पर पुलिस ने जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (वसीम रिजवी), महामंडलेश्वर धरमदास परमानंद और महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती के नाम केस दर्ज किया था. जिसके बाद पुलिस ने वायरल वीडियो क्लिप के आधार पर सागर सिंधु महाराज और यति नरसिंहानंद गिरि का नाम भी एफआईआर में जोड़ दिया था. अब इस केस में आनंद स्वरूप, अश्विनी उपाध्याय, सुरेश चव्हाण और प्रमोधानंद गिरि का नाम भी जोड़ा गया है.

Last Updated :Jan 5, 2022, 11:19 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.