ETV Bharat / state

अमित शाह का हरिद्वार दौरा कल, 1500 पुलिसकर्मी सुरक्षा में रहेंगे तैनात, पीएसी की तीन यूनिट भी रखेंगी नजर

author img

By

Published : Mar 29, 2023, 5:05 PM IST

Updated : Mar 29, 2023, 5:23 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के हरिद्वार दौरे में उत्तराखंड पुलिस के करीब 1500 जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा अलग से पीएसी की तीन यूनिट सुरक्षा में लगाई गई हैं. बुधवार 29 मार्च को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन समेत पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारियों ने अमित शाह की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और कर्मियों को ब्रीफ किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हरिद्वार: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उत्तराखंड दौरे को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस ली है. अमित शाह कल 30 मार्च को हरिद्वार में उत्तराखंड सहकारिता विभाग के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. अमित शाह के हरिद्वार कार्यक्रम को लेकर पुलिस-प्रशासन ने बुधवार 29 मार्च को अधिकारियों के साथ ब्रीफिंग की. साथ ही अमित शाह जिस रूट से जाएंगे, उनके रूट पर सुरक्षा के मद्देनजर मॉक ड्रिल भी की गई है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन ने ब्रीफिंग में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिस स्थान पर आपकी ड्यूटी लगी है, उसके बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए. किसी अधिकारी और कर्मचारी को अपनी ड्यूटी को लेकर कोई संशय नहीं होना चाहिए.
पढ़ें- G20 Summit: रामनगर के ढिकुली में राउंड टेबल बैठक जारी, विश्व में बदलते मौसम पर अहम चर्चा

डीआईजी सिक्योरिटी राजेश स्वरूप ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए. किसी को यदि कोई संशय है तो उसे पहले ही दूर कर लें. वहीं, हरिद्वार जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कहा कि सभी को आपसी सामंजस्य बनाते हुये वीवीआईपी की ड्यूटी को बहुत ही गंभीरता व कूल होकर करना होगा. सभी अपने तैनाती स्थल पर समय से पहुंचना सुनिश्चित करें.

इसके अलावा हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वीवीआईपी ड्यूटी को पूरी गंभीरता से लेना है. सभी तैयारियां समय से कर ली जाएं. आपको जो भी निर्णय लेना है, वो समय पर ले लें, चाहे वो ट्रैफिक डायवर्जन से जुड़ा हो या फिर बैरिकेटिंग व सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ा हुआ.
पढ़ें- सीएम धामी ने रामनगर में किया बस पोर्ट का शिलान्यास, करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं की भी दी सौगात

हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. अमित शाह की सुरक्षा में 1500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा पीएससी की तीन यूनिट भी लगी हुई हैं. ताकि केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक नहीं रहे.

अमित शाह का कार्यक्रम: केंद्रीय मंत्री अमित शाह सुबह करीब 11 बजे गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय हरिद्वार के दीक्षांत समारोह में पहुंचेंगे. इसके बाद अमित शाह दोपहर बाद उत्तराखंड की बहुउद्देशीय सहकारी समितियों का कंप्यूटरीकरण व संयुक्त सहकारी खेती, जन सुविधा केंद्रे और जन औषिधि केंद्रो का ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज ग्राउंड में उद्घाटन करेगे. इसके बाद शाम को पतंजलि विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में भी अमित शाह शिरकत करेंगे. कल शाम को ही अमित शाह के दिल्ली जाने का कार्यक्रम का है.

Last Updated : Mar 29, 2023, 5:23 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.