देश की संपत्ति पर हो गया है चंद लोगों का कब्जा, मिडिल क्लास को खत्म किया जा रहा- कुमारी शैलजा

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 15, 2024, 2:09 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 3:03 PM IST

Kumari Shelja targeted BJP

Kumari Shelja targeted BJP उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद पहली बार देहरादून पहुंची कुमारी शैलजा ने प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इसके साथ ही उनकी कांग्रेस विधायकों के साथ भी बैठक है. कुमारी शैलजा ने कहा कि देश की संपत्ति पर चंद लोगों का कब्जा हो रहा है, ऐसा नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उद्योगों के खिलाफ नहीं है, लेकिन सबका विकास होना चाहिये.

कुमारी शैलजा ने बीजेपी पर देश को बांटने का आरोप लगाया

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस की नई नवेली प्रभारी कुमारी शैलजा आज पदभार संभालने के बाद पहली बार उत्तराखंड पहुंचीं. कुमारी शैलजा के देहरादून पहुंचने पर कांग्रेस के बड़े दिग्गज एक मंच पर नजर आए. अपनी प्रदेश प्रभारी को अपने बीच पाकर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उत्साहित दिखे. कुल मिलाकर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में मकर संक्रांति के मौके पर डबल खुशी दिखाई दी.

  • देवभूमि उत्तराखंड की धरती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं का प्रेम और उत्साह देख कर अभिभूत हूँ।

    कांग्रेस के हम सभी साथी नए कल के निर्माण के लिए तैयार हैं। pic.twitter.com/HROdrIjyL3

    — Kumari Selja (@Kumari_Selja) January 15, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

उत्तराखंड पहुंची कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा: आगामी लोकसभा चुनाव में अब थोड़ा सा ही वक्त बचा है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियां दमखम से तैयारी में जुटी हुई हैं. जहां एक ओर भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों को धार दे रही है तो वही, कांग्रेस पार्टी भी आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों में जुट गई है. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के रूप में नियुक्त की गई कुमारी शैलजा सोमवार को देहरादून पहुंची. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के देहरादून पहुंचने के बाद कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में रौनक दिखाई दी. दरअसल लंबे समय से कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में नेताओं का जमावड़ा नहीं दिखाई दे रहा था. प्रदेश प्रभारी के पहुंचते ही कांग्रेस मुख्यालय गुलजार हो उठा.

कुमारी शैलजा के आने से कांग्रेस दफ्तर में रौनक: जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस भवन के बीच कई चौक चौराहों पर प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा का स्वागत गर्मजोशी से किया गया. कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने के बाद कुमारी शैलजा ने प्रदेश पदाधिकारी के साथ बैठक शुरू की. इस बैठक के बाद वो विधायकों के साथ बैठक कर रही हैं. मुख्य रूप से कांग्रेस प्रदेश प्रभारी का यह पहला दौरा है, ऐसे में पार्टी नेताओं से मुलाकात कर पार्टी की धरातल पर स्थिति को जानने के लिए कुमारी शैलजा उत्तराखंड पहुंची हैं.

देश को जोड़ने की राजनीति की जरूरत: कुमारी शैलजा ने कहा कि सभी चुनाव में चुनौती होती है. देश में इस वक्त बांटने की राजनीति चल रही है. उस राजनीति को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले यात्रा शुरू की है. इस बार मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है. कांग्रेस देश को जोड़ने का संदेश उत्तराखंड में भी पहुंचाएगी. साथ ही कहा कि भाजपा की नीतियों की वजह से जो महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है. उसके खिलाफ कांग्रेस मुखर होगी. लोकसभा का चुनाव आ रहे हैं तो उसमें भी तमाम तरह के मुद्दे उठाने हैं, उसकी तैयारी शुरू कर दी है.

देश की संपत्ति पर चंद लोगों का कब्जा: कुमारी शैलजा ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और नेताओं से विचार विमर्श किया जाएगा, ताकि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर बेहतर उम्मीदवार उतार कर जीत हासिल कर सकें. उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि देश की संपत्ति चंद हाथों में जा रही है. कांग्रेस का मानना है कि देश की प्रगति और विकास में सभी का हिस्सा होना चाहिए. जो छोटे उद्योग हैं उनका काम वर्तमान समय में खत्म हो रहा है. यानी कुल मिलाकर मिडिल क्लास फैमिली को खत्म किया जा रहा है. ऐसे में यह जरूरी है कि चंद हाथों में देश की संपत्ति नहीं जानी चाहिए. कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस किसी उद्योग के खिलाफ नहीं है, लेकिन कुछ हाथों में सब कुछ जाने के खिलाफ जरूर है. इसके खिलाफ पार्टी संघर्ष करेगी.
ये भी पढ़ें: कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद पहली बार उत्तराखंड पहुंची कुमारी शैलजा, बोलीं- विकास में हो सभी का हिस्सा

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी देखने को मिली. कुमारी शैलजा के देहरादून आगमन के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बुके भेंट करके उनका स्वागत किया. हरीश रावत ने कुमारी शैलजा को शॉल भी ओढ़ाया. पार्टी के प्रदेश प्रभारी के कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचने पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आने वाले चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Last Updated :Jan 15, 2024, 3:03 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.