मसूरी में खबर का असर, खुले में सीवरेज डालने वालों को जल संस्थान ने थमाया नोटिस

author img

By

Published : Jun 1, 2023, 9:29 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 10:21 PM IST

Sewerage problem in Landour Market Mussoorie

मसूरी के लंढौर साउथ रोड पर खुले में बह रहे सीवरेज और गंदगी की समस्या अब दूर होने की उम्मीद है. ईटीवी भारत पर खबर दिखाए जाने के बाद जल संस्थान के अफसरों ने मामले को गंभीरता से लिया है. जल संस्थान ने सीवरेज बहाने के मामले में 8 लोगों को नोटिस थमाया है. इसके अलावा काफी समय से क्षतिग्रस्त सीवरेज चैंबरों को ठीक करने का काम भी शुरू कर दिया है.

खुले में सीवरेज डालने पर जल संस्थान सख्त.

मसूरीः ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर से बड़ा असर हुआ है. ईटीवी भारत ने मसूरी के लंढौर साउथ रोड पर खुले में बह रहे सीवरेज और क्षेत्र में पसरी गंदगी की खबर को प्रमुखता से दिखाया था. जिसका संज्ञान जल संस्थान और नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग ने लिया है. इतना ही नहीं आज जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत के नेतृत्व में टीम ने मौके का निरीक्षण किया. साथ ही खुले में सीवरेज डालने वाले 8 लोगों के खिलाफ नोटिस भी जारी किया. साथ ही समय से नोटिस का जबाब और सीवरेज व्यवस्था ठीक न करने पर पेयजल आपूर्ति बंद करने की चेतावनी भी दी.

गौर हो कि बीती 27 मई को ईटीवी भारत ने 'मसूरी के लंढौर बाजार में खुले में बह रहा सीवरेज का पानी, लोगों ने की जल्द निजात दिलाने की मांग' हेडलाइन से खबर दिखाई थी. जिसमें सीवरेज की समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. यहां खुले में सीवरेज और कई लोगों के सीवरेज पाइप लाइन लीक होने के कारण गंदगी का अंबार लग रहा था. जिससे लोगों को भारी दिक्कतें हो रही थी. इतना ही नहीं कई लोग बिमार भी हो गए थे. खबर दिखाए जाने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत टीम के साथ मौका मुआयना करने पहुंचे. साथ ही पूरे मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

Sewerage problem in Landour Market Mussoorie
लंढौर साउथ रोड पर खुले में डाला रहा था सीवरेज

स्थानीय लोग बोले- खबर दिखाई तो दौड़े चले आए जनप्रतिनिधिः स्थानीय लोगों ने बताया कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि की ओर से कभी भी लंढौर साउथ रोड की समस्या को लेकर कोई काम नहीं किया गया है. आज जब खबर प्रकाशित हुई है तो क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे हैं और अपनी बात कर रहे हैं, लेकिन आज तक नगर पालिका की ओर से साउथ रोड पर विकास के नाम पर एक ईंट नहीं लगाई गई है.
ये भी पढ़ेंः मसूरी के लंढौर बाजार में खुले में बह रहा सीवरेज का पानी, लोगों ने की जल्द निजात दिलाने की मांग

सभासद आरती अग्रवाल ने कही ये बातः स्थानीय सभासद आरती अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र की समस्या को लेकर लगातार काम करती रहती है. सीवरेज की समस्या को दूर करना काम गढ़वाल जल संस्थान का है. जिसको लेकर उनकी ओर से अधिकारियों को पत्र लिखकर क्षेत्र की समस्या से अवगत कराया जाता रहा है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नाले के निर्माण को लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है. सफाई हवलदार को क्षेत्र में पसरी गंदगी को साफ करने के निर्देश दिए गए हैं.

Sewerage problem in Landour Market Mussoorie
मौका मुआयना करते जल संस्थान के अधिकारी

क्या बोले जल संस्थान के सहायक अभियंता? मसूरी गढ़वाल जल संस्थान के सहायक अभियंता टीएस रावत ने बताया कि साउथ रोड पर कई लोगों की ओर से सीवरेज खुले में डाला गया है. कई लोगों के सीवरेज पाइप लाइन लीक कर रहे हैं. जिससे साउथ रोड पर आने जाने वाले लोगों को दिक्कत हो रही हैं. उन्होंने कहा कि सभी लीक सिवरेज पाइपलाइन को चिन्हित कर उनके स्वामियों को नोटिस दिया गया है. अगर समय पर सीवरेज लाइनों को ठीक नहीं किया जाता तो उनके पेयजल की कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jun 1, 2023, 10:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.