देहरादून में खुला हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी का स्थानीय कार्यालय, CM धामी ने किया शुभारंभ

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Oct 14, 2023, 4:10 PM IST

Inaugurates local office of Hexaware Technology in dehradun

CM Dhami inaugurates local office of Hexaware Technology ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने से पहले सीएम धामी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए इन्वेस्टर्स के लिए राह आसान करने की कवायद शुरू कर दी है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी के स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन किया.

देहरादून में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी का स्थानीय कार्यालय खुला

देहरादूनः उत्तराखंड सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है. इसके साथ ही राज्य सरकार का फोकस है कि 8 और 9 दिसंबर को होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले ग्राउंडिंग की जा सके. इसी क्रम में देहरादून स्थित दून बिजनेस पार्क में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी का स्थानीय कार्यालय खोला गया. जिसका शुभारंभ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया. सीएम धामी ने कहा कि इस कंपनी का एनसीआर में ऑफिस है. वैसा ही ऑफिस देहरादून में भी खुला है, जोकि उत्तराखंड के लिए अच्छा और शुभ संकेत भी है.

  • मुख्यमंत्री श्री @pushkardhami ने आज देहरादून में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी के स्थानीय कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जिस उद्देश्य को लेकर इस कार्यालय का शुभारंभ किया गया है, उस उद्देश्य में हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी अवश्य सफल होगी। pic.twitter.com/wnpcmAKVfB

    — CM Office Uttarakhand (@ukcmo) October 14, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

शनिवार को हेक्सावेयर टेक्नोलॉजी कंपनी के स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन करते हुए सीएम धामी ने कहा कि धीरे-धीरे टूरिज्म, साइंस, टेक्नोलॉजी व अन्य क्षेत्र के लोग उत्तराखंड की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. उत्तराखंड सरकार का प्रयास है कि अलग-अलग क्षेत्र में निवेश करने वाले संस्थान उत्तराखंड आएं. इन्हीं संस्थानों की सुविधा के अनुसार नियमों में बदलाव किया गया है. लगातार निवेशकों से बातचीत भी की जा रही है. सीएम ने कहा कि सरकार की यह भी प्राथमिकता है कि उन सभी को सरकार प्रोत्साहित करे.
ये भी पढ़ेंः लंदन से ₹12 हजार करोड़ के MoU साइन कर लौटे CM धामी, BJP ने की जश्न की तैयारी, कांग्रेस ने साधा निशाना

अप्रवासी सेल का गठन करने के सवाल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पूरी दुनिया के अंदर उत्तराखंड से गए हुए लोग तमाम क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं. उन्होंने विदेशों में भी अपने काम के बलबूते अपना नाम कमाया है. हालांकि, तमाम उत्तराखंडवासी अपनी जन्मभूमि में वापस आना चाहते हैं. यहां अपने पैतृक प्रदेश के लिए काम करना चाहते हैं. ऐसे में उनको यहां किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो और आसानी से सरकार से जुड़ सकें, इसके लिए ही अप्रवासी सेल गठित किया गया है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.