अहमदाबाद में CM धामी का रोड शो, विभिन्न उद्योग समूहों के साथ किए ₹20 हजार करोड़ के MoU साइन

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Nov 1, 2023, 5:31 PM IST

Updated : Nov 1, 2023, 9:11 PM IST

CM Dhami Road Show in Ahmedabad

Uttarakhand Global Investors Summit 2023 को लेकर सीएम पुष्कर धामी ने अहमदाबाद में रोड शो किया. इसके बाद 'इन्वेस्ट इन उत्तराखंड' मिशन के तहत विभिन्न उद्योग समूहों के साथ चर्चा की और उन्हें उत्तराखंड में निवेश के लिए आमंत्रित किया. वहीं, सीएम धामी ने विभिन्न उद्योग समूहों के साथ ₹20 हजार करोड़ से ज्यादा के MoU साइन किए. CM Dhami Road Show in Ahmedabad

देहरादूनः उत्तराखंड में आगामी 8 और 9 दिसंबर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होने जा रहा है. जिसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अहमदाबाद पहुंचे हैं. जहां उन्होंने रोड शो में प्रतिभाग किया. इस दौरान सीएम धामी ने विभिन्न उद्योग समूहों के साथ बैठक की और उन्हें समिट के लिए आमंत्रित भी किया. इसके अलावा सीएम धामी ने अमूल, हिंदुस्तान ऑयल इंडस्ट्रीज, वरमोरा टाइल्स, वाडीलाल ग्रुप, एस्ट्रल पाइप्स, नेक्सस इन्फ्राटेक लिमिटेड समेत विभिन्न उद्योग समूहों के साथ 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए.

  • अहमदाबाद में "इन्वेस्ट इन उत्तराखण्ड" अभियान के तहत रोड शो के दौरान अमूल, हिन्दुस्तान ऑयल इन्डस्ट्रीज, वरमोरा टाइल्स, वाडीलाल ग्रुप, एस्ट्रल पाइप्स, नेक्सस इन्फ्राटैक प्रा. लिमिटेड समेत विभिन्न उद्योग समूहों के साथ ₹20 हजार करोड़ से अधिक के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए। इस निवेश… pic.twitter.com/SSvboCA8dj

    — Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) November 1, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर अहमदाबाद में यह 6वां रोड शो है. गुजरात भगवान श्रीकृष्ण की धरा है. महात्मा गांधी और सरदार पटेल जैसे महापुरुषों की भूमि भी यही है. इस भूमि ने नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री देश को दिए हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में वैश्विक पटल पर भारत ने एक अलग पहचान बनाई है. आज दुनिया में भारत का मान सम्मान के साथ स्वाभिमान बढ़ रहा है.

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में उद्योगों के विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. उद्योग जगत से जुड़े लोगों के सुझावों को ध्यान में रखकर 30 नई नीतियां बनाई गई हैं. कई नीतियों को काफी सरल बनाया गया है. ताकि, निवेशकों के लिए निवेश करना आसान हो. उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान जो भी सुझाव मिले रहे हैं, उन पर अमल किया जा रहा है. उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है.
ये भी पढ़ेंः पर्वतीय जिलों में भी होगा निवेश, जिलाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे CM धामी

उत्तराखंड को बने 23 साल हो गए हैं. राज्य स्थापना के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उत्तराखंड को विशेष औद्योगिक पैकेज दिया था. जिसके बाद उत्तराखंड में औद्योगिक निवेश तेजी से बढ़ा है. उत्तराखंड में निवेश के लिए अपार संभावनाएं हैं. उत्तराखंड में 6 हजार एकड़ का लैंड बैंक बनाया गया है. पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश करने वालों के लिए और प्रोत्साहन दिया जाएगा. प्राकृतिक सौंदर्य और बेहतर मानव संसाधन निवेशकों को आकर्षित कर रहा है.

  • 'इन्वेस्ट इन उत्तराखण्ड' मिशन के अंतर्गत अहमदाबाद, गुजरात में आयोजित रोड शो के दौरान विभिन्न प्रतिष्ठित उद्योग समूहों के साथ चर्चा करते हुए उन्हें उत्तराखण्ड में निवेश हेतु आमंत्रित किया।

    हमारी सरकार की सरल एवं पारदर्शी नीतियों के कारण आज उत्तराखण्ड वैश्विक स्तर पर निवेश का नया… pic.twitter.com/s38wqaY1Su

    — Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) November 1, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में इकोलॉजी और इकोनॉमी में संतुलन बनाकर काम किया जा रहा है. हवाई, रेल, रोड और रोपवे कनेक्टिविटी में तेजी से विस्तार हो रहा है. कुमांऊ मंडल में मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत तेजी से काम किए जा रहे हैं. वहीं, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उद्योगों की स्थापना के लिए ट्रांसपोर्टेशन, विद्युत आपूर्ति और बेहतर मानव संसाधन की आवश्यकता होती है, जो उत्तराखंड के पास है.

Last Updated :Nov 1, 2023, 9:11 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.