रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का उत्तराखंड दौरा आज, 35 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 18, 2024, 10:45 PM IST

Updated : Jan 19, 2024, 6:15 AM IST

Defence Minister Rajnath Singh

Rajnath Singh Uttarakhand Visit केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक बार फिर से उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं. रक्षा मंत्री 19 जनवरी यानी आज चमोली पहुंचेंगे. जहां से वे 35 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

चमोली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. जहां से वे सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बीआरओ यानी सीमा सड़क संगठन की ओर से निर्मित 35 इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. वहीं, राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर चमोली एसपी रेखा यादव ने पुलिस बल को ब्रीफ किया.

  • Tomorrow, 19th January, I shall be visiting Uttarkashi in Uttarakhand. Looking forward to inaugurate 35 infrastructure projects built by the Border Roads Organisation (BRO) in seven States/UTs.

    — Rajnath Singh (@rajnathsingh) January 18, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 19 जनवरी यानि आज उत्तराखंड पहुंचेंगे. जहां वे 35 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. हालांकि, उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर उत्तरकाशी दौरे पर रहने की जानकारी दी है. उधर, चमोली दौरे को लेकर सुरक्षा में नियुक्त पुलिस बल को एसपी रेखा यादव ने ब्रीफिंग की. इस दौरान कार्यक्रम स्थल और वीआईपी रूट पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के सभी पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए गए. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के प्रस्तावित चमोली जिला भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा में नियुक्त किए गए सभी पुलिस बल की आज पुलिस अधीक्षक चमोली रेखा यादव ने ब्लॉक सभागार जोशीमठ में ब्रीफिंग की.
ये भी पढ़ेंः सीएम धामी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, राज्य में चल रहे विकास कार्यों की दी जानकारी

ब्रीफिंग में कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा करते हुए वर्तमान सुरक्षा परिदृश्यों के दृष्टिगत सभी अधिकारी और कर्मचारियों को सजग व सतर्क रहने के लिए कहा गया. साथ ही ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 3 घंटे पहले अपने ड्यूटीस्थल पर पहुंचकर और अपनी ड्यूटी के संबंध में अपने प्रभारी अधिकारी से जानकारी लेने के निर्देश दिए गए हैं. इसके ड्यूटी स्थल और उसके आस पास के स्थानों को भली भांति चेक करने को कहा गया है. ताकि, सुरक्षा में कोई चूक न हो.

  • देवभूमि एवं सैन्यभूमि उत्तराखण्ड आगमन पर मा० रक्षा मंत्री आदरणीय @rajnathsingh जी का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। https://t.co/ENSvdgGQpP

    — Ganesh Joshi (@ganeshjoshibjp) January 18, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

वहीं, चमोली एसपी रेखा यादव ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्तियों और उनके वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी. ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को निर्देशित किया गया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें. न ही बिना बताए अपने ड्यूटी प्वॉइंट को छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर संबंधित पुलिस कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jan 19, 2024, 6:15 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.