रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जबरदस्त उत्साह, स्केटिंग कर अयोध्या जाने वाली सोनी चौरसिया का बदलापुर में स्वागत

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 19, 2024, 9:47 AM IST

्पिे

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों का जुनून सिर (grand welcome in Badlapur) चढ़कर बोल रहा है. भीषण ठंड के बावजूद लोग अपने-अपने तरीके से रामलला के प्रति अपनी आस्था प्रकट करने निकल पड़े हैं.

सोनी चौरसिया का बदलापुर में भव्य स्वागत

जौनपुर : देश में जहां अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में उत्साह और भक्तिभाव देखने को मिल रहा है, वहीं लोग अपने-अपने तरीके से राम की भक्ति को दिखाना चाहते हैं. ऐसा ही एक मामला जनपद जौनपुर से आया है जहां एक युवती ने वाराणसी से अयोध्या स्केटिंग करते हुए जाने का प्रण लिया है.

इंदिरा चौक बदलापुर पहुंचीं सोनी : अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में गजब का उत्साह है. भीषण ठंड के बावजूद लोग अपने-अपने तरीके से रामलला के प्रति अपनी आस्था प्रकट कर रहे हैं. इसी कड़ी में काशी से अयोध्या का 228 किलोमीटर का सफर चार दिनों में पूरा करने निकली वाराणसी की सोनी चौरसिया गुरुवार को दूसरे दिन स्केटिंग करते हुए इंदिरा चौक बदलापुर पहुंचीं, जहां पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया.

चार दिनों में पूरा करने का लक्ष्य : बातचीत में सोनी चौरसिया ने बताया कि अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण के बाद उन्होंने अपने खेल यानी स्केटिंग को चुनते हुए काशी से अयोध्या जाने का निर्णय लिया. सोनी ने बताया कि उन्होंने इस 228 किलोमीटर की दूरी को चार दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने बताया कि काशी से 70 किलोमीटर की यात्रा पहले दिन करके जौनपुर फिर सुलतानपुर और फिर अयोध्या होते हुए राम नगरी पहुंचना है. सोनी ने बताया कि बीते दिनों कश्मीर के लालचौक से कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक तक 5011 किलोमीटर की स्केटिंग यात्रा की थी. मेरी तैयारी पहले से है. थोड़ी ठंड से दिक्कत हो रही है. यहां तक कि स्केट के अंदर पंजों में भी ठंड लग रही है, लेकिन स्केटिंग करने के दौरान वार्मअप हो जाएगा. इसके पूर्व सोनी ने 126 घंटा पांच मिनट तक लगातार कथक नृत्य करने का विश्व रिकार्ड कायम कर लिया था.

यह भी पढ़ें : स्केटिंग कर अयोध्या पहुंचेंगी काशी की सोनी चौरसिया, 4 दिन में पूरा करेंगी 228 किमी का सफर

यह भी पढ़ें : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा: पूर्णाहुति के लिए वाराणसी में बनाया गया सोना-चांदी लगा विशेष हवन पात्र, जानें खासियत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.