UP News: चलती ट्रेन में सपा विधायक मन्नू अंसारी के गनर से कार्बाइन लूटने वाला गिरफ्तार

author img

By

Published : Jan 17, 2023, 1:43 PM IST

Updated : Jan 17, 2023, 6:24 PM IST

Etv Bharat

UP News: सुल्तानपुर में दो माह पहले चलती ट्रेन में विधायक मन्नू अंसारी के गनर की हत्या कर कार्बाइन लूटने के मामले का खुलासा हो गया है. सुल्तानपुर से लूटी गई कार्बाइन से शातिर बदमाश संदीप यादव मध्य प्रदेश छिंदवाड़ा (chhindwara) दहशत फैला रहा था. लोगों ने उसे पकड़ कर मारा, फिर पुलिस के हवाले कर दिया.

छिंदवाड़ा में कार्बाइन लूटने वाला गिरफ्तार .

सुल्तानपुर/छिंदवाड़ाः दो माह पहले चलती ट्रेन में विधायक मन्नू अंसारी (samajwadi party mla mannu ansari) के गनर की हत्या कर कार्बाइन लूटने के मामले (gunner murder case) का पर्दाफाश हो गया है. सुल्तानपुर से लूटी गई कार्बाइन से शातिर बदमाश संदीप यादव को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दहशत फैला रहा था. बाजार में लोग लाठी डंडा लेकर उस पर टूट पड़े और उसे पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस को सूचना देकर उसे उनके हवाले कर दिया. क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर नंद बहादुर यादव ने बताया कि अभियुक्त संदीप यादव छिंदवाड़ा पुलिस की गिरफ्त में है. मामले में पूछताछ कर रही है

सुल्तानपुर से जुड़ा है मामला: छिंदवाड़ा के छोटी बाजार क्षेत्र से पकड़े गए आरोपी से पुलिस ने कार्बाइन जब्त की. इसके बाद इसके नंबरों का मिला किया गया, तो ये उत्तर प्रदेश के सुल्लतानपुर के कार्बाइन से मैच हो गया. जो अक्टूबर के महीने में चलती ट्रेन से लूटी गई थी. अब पुलिस ने मामले उत्तर प्रदेश पुलिस को सूचना दी है और मामले में जांच की बात कही है.

अक्टूबर में हुई थी वारदात: अक्टूबर 2022 में सुल्‍तानपुर समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक सुहैब उर्फ मन्नू अंसारी के सुरक्षाकर्मी पर श्रमजीवी एक्सप्रेस में चाकुओं से हमला कर हत्या कर दी गई थी और उसकी कार्बाइन बंदूक छीन ली गई थी. वारदात सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन से महज 50 मीटर की दूरी पर तब हुई थी जब विधायक सुहैब अंसारी का सुरक्षाकर्मी वाराणसी से नई दिल्ली जा रहा था. मामला सामने आने के बाद से ही पुलिस अलर्ट हो गई थी.

थानाध्यक्ष पर हुई थी कार्रवाई: बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद श्रमजीवी एक्सप्रेस से उतरकर भाग निकला था. उसने सिपाही का फोन भागते हुए करौंदिया क्षेत्र में फेंक दिया था. इस मामले में सुल्तानपर एसपी जीआरपी पूजा यादव, सुल्तानपुर एसपी सोमेन बर्मा, क्राइम ब्रांच ने रेलवे जंक्शन का मुआयना कर जांच क लिए टीम बनाई थी और हीलाहवाली बरतने पर तत्कालीन थानाध्यक्ष जीआरपी को हटा दिया था.

छिंदवाड़ा पुलिस कर रही जांच: छिंदवाड़ा जिले की घटना पर आरपीएफ के क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर नंद बहादुर यादव ने बताया कि अभियुक्त संदीप यादव छिंदवाड़ा पुलिस की गिरफ्त में है. मामले में पूछताछ कर रही है, जो कार्बाइन मिली है वह सुल्तानपुर की घटना में प्रयुक्त हुई थी. इधर सुल्तानपुर की क्राइम ब्रांच भी मामले पर नजर बनाये हुए है. सब कुछ ठीक ठाक रहा तो रिमांड पर लेकर जल्द ही अभियुक्त को सुल्तानपुर लाया जाएगा. (UP News)

ये भी पढ़ें- Haji Yaqoob Qureshi: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे दूसरी जेलों में शिफ्ट

Last Updated :Jan 17, 2023, 6:24 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.