दबंगों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली, वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 13, 2024, 7:19 PM IST

Etv Bharat

संभल में एक बुजुर्ग ने आत्महत्या (Old Man Suicide in Sambhal) कर ली. आत्महत्या से पहले बुजुर्ग का एक वीडियो वायरल हुआ है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है.

संभल में बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली

संभल: जिले के असमोली थाना क्षेत्र में 60 वर्षीय बुजुर्ग ने जमीन खाली कराने के लिए धमका रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई न होने से आहत होकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले बुजुर्ग का वीडियो वायरल हुआ है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार, बुजुर्ग का आरोपियों से जमीन विवाद चल रहा था, इस वजह से वह तनाव में था.

इस पूरे मामले में एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि शुक्रवार रात असमोली थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव मनौटा निवासी किशोरी पाल ने विजय निवासी चंदवार से जमीन के क्रय विक्रय के विवाद के कारण कुछ खा लिया. इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई. उसकी अलीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में वादी के पुत्र नीपू पाल की तहरीर के आधार पर थाना असमोली में आत्महत्या को उकसाने के मामले में नामित आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया. प्रकरण में नामित विजयपाल और गजेंद्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

उन्होंने बताया कि इस पूरे प्रकरण में अभी तक यह जानकारी हासिल हुई है कि किशोरी पाल द्वारा 7 अक्टूबर 2022 को विजयपाल की 11 बीघा भूमि में से दो बीघा भूमि खरीदी गई है. इसमें वह रोड वाली भूमि पर काबिज हो गया था. किशोरी पाल ने आरोप लगाया था कि विजयपाल ने उसे रोड की भूमि दिखाकर धोखे से पीछे की भूमि का बैनामा कर दिया था. बाद में अब आगे की भूमि किसी और को बेच दी गई. इस कारण किशोरी पाल तनाव में था. इस संबंध में यह भी ज्ञात हुआ है कि विजयपाल द्वारा उक्त प्रकरण में तहसील एवं कोर्ट में किशोरी पाल पर वाद दायर किया था, जोकि अभी विचाराधीन है. इस संबंध में पुलिस द्वारा पूर्व में दोनों पार्टियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई भी की गई थी. फिलहाल, मौके पर शांति व्यवस्था बनी हुई है.

बता दें कि मरने से पूर्व बुजुर्ग का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 3 मिनट के अलग-अलग चार वीडियो में बुजुर्ग ने आरोप लगाया है कि पुलिस उसे बुलाती है और दबाव बनाती है. वीडियो में बुजुर्ग कह रहा है कि पुलिस उसे मार रही है और पुलिस ही उसे गाली दे रही है. उसकी कोई नहीं सुन रहा. उसका कहना है कि मकान खाली हुआ तो बच्चे कहां जाएंगे. वायरल वीडियो में बुजुर्ग की अपने परिवार की चिंता और कार्रवाई नहीं होने का अफसोस साफ दिखाई दे रहा है. यही नहीं वायरल वीडियो में बुजुर्ग कह रहा हैं कोई मेरी जमीन को बचा लो नहीं तो यह लोग उसकी जमीन छीन लेंगे. वायरल वीडियो में बुजुर्ग एक शिक्षक का नाम भी ले रहा है, जिस पर जमीन खाली कराने का आरोप है. बुजुर्ग कह रहा है कि वह मेरी जमीन छीन रहा है. बुजुर्ग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बहरहाल, पुलिस इस मामले के कोर्ट में विचाराधीन होने की बात कह रही है.

यह भी पढ़ें: नाबालिग लड़की ने इंस्टाग्राम पर डाला वीडियो- बोली करने जा रही हूं सुसाइड, जानें फिर क्या हुआ

यह भी पढ़ें: कासगंज में किशोर की पीट-पीटकर हत्या, सीढ़ियों पर मिला शव

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.