सहारनपुर में 25 लाख की स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, एक लाख रुपये भी बरामद

author img

By

Published : Apr 28, 2023, 5:38 PM IST

Updated : Apr 28, 2023, 6:40 PM IST

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन टांडा ने बताया

सहारनपुर पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर स्मैक के साथ दो तस्करों को दबोच लिया. पुलिस तस्करों पर एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में कार्रवाई कर रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन टांडा ने बताया.

सहारनपुर/शाहजहांपुर: चिलकाना थाना पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने नशीले पदार्थों के 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार तस्करों के पास से लाखों रुपये कीमत की 260 ग्राम स्मैक और लाखों रुपये नकद बरामद किया है. पुलिस आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट की संगीन धाराओं कार्रवाई कर रही है.

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन टांडा ने बताया कि, चिलकाना थानाध्यक्ष सतेंद्र राय ने मुखबिर की सूचना पर ये कार्रवाई की. चिलकाना थानाध्यक्ष को सूचना मिली की नशीलें पदार्थों के 2 बड़े तस्कर ग्राम दुमझेडा स्थित सरकारी अस्पताल के पास खड़े हैं. सूचना पर वरिष्ठ उप निरीक्षक रविन्द्र सिंह, उप निरीक्षक जितेंद्र राणा, कांस्टेबल नीटू कुमार, रविन्द्र कुमार, मनोज कुमार व रोहित कुमार के साथ मिलकर बताये गये स्थान पर छापा मारा.

इस दौरान पुलिसकर्मियों ने वहां मौजूद 2 लोगों को दबोच लिया. पुलिस की तलाशी में उनके पास लगभग 260 ग्राम स्मैक और एक लाख 16 हजार 960 रुपये की नकदी बरामद हुई. इसके साथ ही 2 इलेक्ट्रॉनिक कांटे व पैकिंग की पन्नियां भी बरामद हुई. पुलिस की पूछताछ में तस्करों ने अपना नाम उस्मान और शौकीन निवासी गांव दुमझेडा थाना चिलकाना बताया. इसके साथ ही इस स्मैक की कीमत बाजार में 25 लाख रुपये बताई जा रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, दोनों ही तस्करों का एनडीपीएस एक्ट की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही तस्करों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

शाहजहांपुर में 48 लाख की स्मैक बरामदः-
थाना बंडा क्षेत्र में शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर बंडा प्रभारी निरीक्षक प्रदीप सेहरावत के नेतृत्व में चेकिंग के अभियान चल रहा था. इस चेकिंग के दौरान पुलिस ने चेक पोस्ट मकसूदापुर बार्डर के पास 2 लोगों को दबोच लिया. जिनके पास से पुलिस ने 120 ग्राम स्मैक व तस्करी में इस्तेमाल एक बुलेरो पिकप बरामद कर ली. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम आरिफ और उवैश बताया. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने बताया कि स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 48 लाख रूपये है.

यह भी पढ़ें- मिर्जापुर में नौ पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई, मारपीट और गाली गलौज का वीडियो हुआ था वायरल

Last Updated :Apr 28, 2023, 6:40 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.