मुख्तार अब्बास बोले-पीएम मोदी और सीएम योगी नहीं होते तो 500 साल और रामलला को टेंट में रहना पड़ता

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 10:14 PM IST

Etv Bharat

रामपुर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने अयोध्या राम मंदिर को लेकर बड़ी बात कही है. नकवी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ नहीं होते तो अभी 500 साल और रामलला को टेंट में रहना पड़ता.

रामपुर पहुंचे मुख्तार अब्बास नकवी ने कही ऐसी बात. देखें खबर

रामपुर : भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता भले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद साफ हुआ हो. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ नहीं होते तो अभी 500 साल और रामलला को टेंट में रहना पड़ता. यह बात रामपुर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कही.

मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को भाजपा के स्वच्छता अभियान के तहत शंकरपुर में शंकर मंदिर पर झाड़ू लगाई. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए नकवी ने कहा कि एक चीज बहुत साफ है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण सभी के लिए बहुत ही गौरवान्वित घटना है. इस घटना में देश के 145 करोड़ हिंदुस्तानी ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के राम भक्त अपने आप को बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. जिस तरह से 500 साल से मुगलों ने फिर अंग्रेजों ने उसके बाद कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दे को लटकाया. इससे एक बात बहुत स्पष्ट है कि इनकी भावना कभी भी अयोध्या के राम जन्मभूमि पर राम मंदिर के निर्माण की नहीं रही है. अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ नहीं होते तो अभी 500 साल और रामलला को टेंट में रहना पड़ता.

नकवी ने कहा कि 'हमने देखा है जब शाहबानो के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला किया था तो उस फैसले (1985) को 1985 निष्प्रभावी करने के लिए कांग्रेस ने संसद में संख्या बल का कितनी बुरी तरीके से दुरुपयोग किया था.यह लोग जिस तरह से इस मुद्दे पर सांप्रदायिक तड़का लगाते रहे, उसको सांप्रदायिक रंग देते रहे. आज इस देश का हर वर्ग और खास तौर पर में मुसलमानों में एक खुशी है एक प्रसन्नता है कि आज अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का भव्य निर्माण हो रहा है. जो लोग इस मुद्दे पर इस पर सांप्रदायिक सियासत करते रहे और सांप्रदायिक सियासत के माध्यम से निहित स्वार्थ को साहगते रहे वह लोग आज कुंठित हैं.

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी बोले- विपक्षी गठबंधन में जितने छेद, उससे ज्यादा उनके महत्वाकांक्षी मतभेद, मोदी के कद और करिश्मे के आगे सभी धराशायी हो गए

पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- कांग्रेस की जमीन बंजर, हाथ में है बेवफाई का खंजर

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.