गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया चन्दौली, दो इलाकों में मुठभेड़, 8 बदमाशों के पैर में लगी गोली

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 18, 2024, 1:43 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 1:51 PM IST

े्पat

चन्दौली पुलिस जिले में ऑपरेशन लंगड़ा अभियान चला रही है. इसी के तहत पुलिस की दो स्थानों पर बदमाशों के साथ मुठभेड़ (Chandauli police miscreant encounter) हो गई. पुलिस ने आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

चंदौली : जिले की पुलिस इन दिनों ऑपरेशन लंगड़ा अभियान चला रही है. बावरिया गिरोह के बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई. बदमाश डकैती की योजना बना रहे थे. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 8 बदमाशों के पैर में गोली लग गई. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

बंजारे की तरह रहते हैं गिरोह के सदस्य : पुलिस को इनपुट मिला कि बावरिया गिरोह के सदस्य बंजारे की तरह किसी बगीचे आदि जगहों पर झोपड़ी बनाकर रहते हैं. इसके बाद रात में डकैती करते हैं. बुधवार को ये सभी भोजापुर रेलवे क्रासिंग से स्टेशन जाने वाले रास्ते पर देशी शराब की दुकान के पास बगीचे में रुके थे. इसकी जानकारी इंस्पेक्टर राजीव प्रताप सिंह ने पुलिस अधीक्षक को दी. पुलिस अधीक्षक ने सभी की धड़-पकड़ के लिए सदर व सैयदराजा पुलिस को मदद के लिए लगा दिया. पुलिस के पहुंचते ही सभी बदमाश भागने लगे. कुछ ने असलहे से हवाई फायरिंग भी कर दी. पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. गोली लगने से कुल चार बदमाश पकड़ लिए गए. जबकि कुछ रेलवे ट्रैक से होकर भाग निकले. सभी घायलों को सीएचसी सकलडीहा में भर्ती कराया गया है. सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. पकड़े गए बदमाश बाबू सिंह काकू, बिजेंद्र, महेंद्र, लालू हैं. ये सभी थाना मिलकिया शाहजहांपुर के रहने वाले हैं.

इंस्पेक्टर की गाड़ी में लगी गोली : दूसरी घटना में मुगलसराय-अलीनगर पुलिस की काम्बिंग के दौरान कैली रिंग रोड पर भी पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई. बदमाशों ने पुलिस से बचने व भागने की फिराक में फायर झोंक दिया. गोली अलीनगर इंस्पेक्टर की गाड़ी में लगी. जवाब में पुलिस टीम की फायरिंग में 4 बदमाश घायल हो गए. जबकि 2 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे. जानकारी के मौके सीओ अनिरुद्ध सिंह मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. पर्वत गोसाई, बाबू गोसाई, मोहनपाल, महिपाल पकड़े गए. ये सभी शाहजहांपुर के निवासी हैं.

दुकानदार को मारपीट कर किया घायल : बता दें कि 10 जनवरी को अलीनगर थाना क्षेत्र के पंचफेडवा जीटी रोड पर एक आवासीय दुकान में दर्जनों की संख्या में घुसे लुटेरों ने दुकानदार को मारपीट कर घायल कर दिया था. पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. एसपी अनिल कुमार ने घटना अनावरण के लिए टीम गठित की थी. पुलिस बावरिया गिरोह मानकर जांच कर रह थी. बताया जा रहा है कि यह गैंग नवम्बर माह से ही जनपद में डेरा डाले हुए हैं. ये पिछले तीन दिनों से सकलडीहा बाजार में बड़े दुकानों की रेकी कर रहे थे. दिन में कागज व कपड़े से बने फूलों को बेचने के बहाने रेकी करते थे. एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि सभी आठ बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमी के घर पहुंच प्रेमिका ने किया हंगामा, रोकर बोली - क्यूं की मेरी जिंदगी बर्बाद, मैं खिलना थी क्या?

Last Updated :Jan 18, 2024, 1:51 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.