नौचंदी एक्सप्रेस में टीटीई ने रुपये लेकर बेची सीट, वीडियो वायरल होने पर किया गया सस्पेंड

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Nov 8, 2023, 3:33 PM IST

1

मुरादाबाद में नौचंदी एक्सप्रेस (Nauchandi Express in Moradabad) में टीटीई द्वारा एक यात्री से रिश्वत लेकर सीट देने का आरोप लगा है. मामले में सीनियर डीसीएम ने टीटीई को निलंबित कर दिया है.

सीनियर डीसीएम ने बताया.

मुरादाबाद: भारतीय रेलवे का नेटवर्क भले ही दुनिया का सबसे बड़ा नहीं है. लेकिन यहां यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या सबसे अधिक है. इस वजह से ट्रेन यात्रियों से भरी रहती है. देश में कई यात्री बिना ट्रेन के भी यात्रा करते हैं लेकिन कभी-कभी टीटीई द्वारा पकड़ लिए जाते हैं तो जुर्माना भरकर छूट जाते हैं. वहीं, नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन में एक टीटीई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में टीटीई द्वारा एक यात्री से पैसे लेकर सीट देने का आरोप लगा है. मामले को गंभीरत से लेते हुए मुरादाबाद रेलवे मंडल के सीनियर डीसीएम ने टीटीई को निलंबित कर दिया. साथ ही विभागीय जांच का आदेश दिया है.

टीटीई ने यात्री से ली रिश्वत
मुरादाबाद रेलवे मंडल के हापुड़ रेलवे स्टेशन पर तैनात टीटीई हंसराज मीना का एक वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो 26 अक्टूबर को मुरादाबाद में नौचंदी एक्सप्रेस का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में टीटीई ने एक यात्री से रिश्वत लेकर सीट दी. वहीं, दूसरी ओर टीटीई का एक और वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे एक यात्री द्वारा सीट मांगने पर सीट नहीं दी गई. इस बात में टीटीई अपनी चालाकी बता रहा है. वायरल वीडियो में टीटीई हंसराज मीना यात्री से कह रहा है कि वह हापुड़ तक जाएग. हापुड़ में जब दूसरा स्टाफ आएगा तो उनको वह बता देगा. परेशान होने की कोई बात नहीं है. हापुड़ के बाद मेरठ और उसके बाद मुजफ्फरनगर आ जायेगा.

सीनियर डीसीएम ने किया निलंबित
सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने बताया कि टीटीई का एक वायरल वीडियो सामने आया है. जिसमे टीईटी रुपये लेकर एक यात्री को सीट दे रहा है. टीटीई को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही विभागीय जांच का आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि रेलवे के किसी भी कर्मचारी का रिश्वत लेने की शिकायत के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-उफ! सीएचसी में एंबुलेंस न मिलने पर बाइक पर बहन का शव बांधकर घर ले गया भाई

यह भी पढ़ें-दीपावली और भैया दूज पर 615 रोडवेज बसें चलेंगी, दिल्ली एनसीआर रूट पर 100 अतिरिक्त बसें

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.