दो बंगाली कारीगर दो ज्वेलरों का डेढ़ करोड़ का सोना लेकर फरार

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 15, 2024, 3:59 PM IST

Etv Bharat

मेरठ सराफा बाजार (Meerut Bullion Market) के ज्वेलर्स के दो कारीगर करीब डेढ़ करोड़ का सोना लेकर फरार हो गए हैं. ज्वेलर ने पुलिस से शिकायत की है.

मेरठ : जिले के सर्राफा बाजार से बंगाली कारीगरों के सोने लेकर भागने का सिलसिला जारी है. सोमवार सुबह शहर के सर्राफा बाजार से दो कारीगर का डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य का सोना लेकर फरार हो गए. बुलियान ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आंनद ने एसपी सिटी आयुष सिंह को अगवत करा दिया है. पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी है.

पुलिस के अनुसार, सदर सराफा स्थित महबूब छिलाई वाला आभूषणों पर छिलाई का कार्य करने वाले ठेकेदार हैं. वह कोलकाता गए थे. दुकान में उनका बेटा अमीन काम संभाल रहा था. कारीगर न होने की वजह से अमीन ने कहीं और से दो कारीगर अरेंज किया था. 13 जनवरी की रात ज्वेलर्स मनोज वर्मा और विवेक जैन ने लगभग 1-1 किलो से अधिक सोने के आभूषण छिलाई के लिए अमीन को दे गए थे. सोमवार सुबह महबूब ने मनोज और विवेक को फोन कर बताया कि उनके बेटे अमीन को मारपीट कर टेंपरेरी कारीगर डेढ़ करोड़ रुपये मूल्य का सोना लेकर फरार हो गए हैं. आरोपी बेटे अमीन का मोबाइल भी साथ ले गए हैं. अमीन से एक ही बार बात हुई है. उसके बाद बात नहीं हो पा रही है.


मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के महामंत्री विजय आनन्द अग्रवाल ने एसपी सिटी आयुष सिंह को जानकारी दी है. उन्होंने तुरंत इस पीड़ितों से सीओ कैंट आदित्य बंसल से संपर्क कर सारी स्थिति बताने के लिए कहा है. थाना सदर सीओ कैंट आदित्य बंसल ने बताया कि सुनार का काम करने वाले कारीगर अमीन की दुकान में काम करते थे. सूचना मिली थी कि उसके यहां काम करने वाले कारीगर सोना लेकर फरार हो गए हैं. दोनों फरार कारीगरों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें : मेरठ में इस बार बढ़ी सोने चांदी की डिजाइनर राखियों की डिमांड, जानिए कीमतें

शोरूम का मैनेजर 7 करोड़ की ज्वैलरी और 20 लाख नकदी लेकर फरार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.