रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में लगाई झाड़ू, कहा-राम काजु कीन्हें बिनु मोहि कहां विश्राम

author img

By ETV Bharat Uttar Pradesh Desk

Published : Jan 16, 2024, 4:07 PM IST

Etv Bharat

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पहले प्रधानमंत्री के आह्वान "अपने आसपास के देवालयों में स्वच्छता अभियान" के संकल्प को लेकर भाजपा का पूरा अमला सक्रिय है. इसी कड़ी में लखनऊ पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में झाड़ू-पोछा किया.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में किया झाड़ू-पोछा. देखें वीडियो

लखनऊ : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने दौरे के तीसरे दिन हनुमान सेतु मंदिर में झाड़ू पोछा लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले किए गए आह्वान पर अपना कर्तव्य निभाया. उन्होंने कहा कि पूरे देश का माहौल राममय है. राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरे देश में लोगों का यह कर्तव्य है कि वह अपने आसपास के देवालयों में स्वच्छता अभियान के जरिए प्रधानमंत्री की अपील को सार्थक करें. इसके साथ 22 जनवरी के मौके पर भव्य दीपावली का आयोजन किया जाए.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई.
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई.


रक्षाम मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से आह्वान किया है कि सभी लोग अपने आस-पास के तीर्थस्थलों में स्वच्छता के लिए श्रमदान करें. इसी कड़ी में मुझे लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में हनुमानजी की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. रक्षा मंत्री एवं सांसद लखनऊ राजनाथ सिंह ने प्रातः 8:00 बजे हनुमान सेतु मंदिर में "स्वच्छता अभियान" में भाग लिया. प्रातः 11:15 बजे मान लाॅन पुरनिया, सीतापुर रोड में "विकसित भारत संकल्प यात्रा" में भी भाग लेने पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के संबंध में आम लोगों को जानकारियां दीं.

लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में सफाई करते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह.
लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में सफाई करते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह.

रक्षामंत्री ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं के जरिए गरीबों की गरीबी दूर हो रही है. हर घर खुशहाली नजर आ रही है और पहली बार योजनाएं गरीबों तक सीधे पहुंच रही हैं. इसके अलावा अपराह्न 12:15 बजे लवकुश नगर चौराहा इंदिरा नगर में "विकसित भारत संकल्प यात्रा" में भाग लिया. अपराह्न 02:15 बजे अटल कन्वेंशन सेंटर चौक में "स्ववित्त पोषित विद्यालय प्रबंध" संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया.

यह भी पढ़ें : हनुमान सेतु के पास अपनी कॉलोनी बनाएगा LDA, ये सुविधाएं होंगी उपलब्ध

वेद पाठ से शुरू हुआ हनुमान सेतु मंदिर का स्थापना दिवस समारोह

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.