योगी सरकार ने 4,277 मुख्य आरक्षियों को दिया तोहफा, प्रमोशन पाकर बने सब इंस्पेक्टर

author img

By

Published : Sep 1, 2022, 6:41 AM IST

Updated : Sep 1, 2022, 6:50 AM IST

योगी सरकार.

योगी सरकार ने बुधवार को 4,277 मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस को तोहफा देते हुए उन्हें सब इंस्पेक्टर बना दिया. गौरतलब है कि इससे पहले बीते साल 7,360 मुख्य आरक्षियों को प्रमोशन पाकर सब इंस्पेक्टर बने थे.

लखनऊ: योगी सरकार ने बुधवार को 4,277 मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस को सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रोन्नति प्रदान कर दिया है. मुख्य आरक्षी से सब इंस्पेक्टर के पद पर प्रोन्नति होने से प्रदेश में 4,277 सब इंस्पेक्टरों की संख्या बढ़ गई है. इससे पहले बीते साल 7,360 मुख्य आरक्षियों को प्रमोशन देकर सब इंस्पेक्टर बनाया गया था.

पुलिस महानिदेशक ने बुधवार को ज्येष्ठता के आधार पर 4,277 मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस को उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के पद पर पदोन्नति की अनुमति दे दी है. इससे पूर्व प्राधिकृत विभागीय चयन समिति ने प्रदेश के सभी मुख्य आरक्षी नागरिेक की सर्विस रिकार्ड के आधार पर 4,277 को उपयुक्त पाया था. जिसके आधार पर प्राधिकृत विभागीय चयन समिति ने अपनी संस्तुति प्रदान कर दी थी. जिस पर बुधवार को पुलिस महानिदेशक ने अपनी संस्तुति दे दी. उनके वर्तमान नियुक्ति स्थान पर ही उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के पद पर पदोन्नति कर दिया गया.

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार पदोन्नति पाए समस्त कार्मिक अपने नियुक्ति स्थान जनपद/इकाई/शाखा के मुख्यालय पर कार्यभार ग्रहण करेगें. उप निरीक्षक नागरिक पुलिस के पद पर कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 2 वर्ष की अवधि तक परिवीक्षाधीन रहेंगे, जिसे सेवानियमावली के प्राविधानों के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है. पदोन्नति पाए कर्मियों के वर्तमान नियुक्ति का स्थान यदि स्थानान्तरण के कारण परिवर्तित हो गया हो तो ऐसे कर्मी नये नियुक्ति स्थान पर कार्यभार ग्रहण करेंगे. प्रोन्नति का आदेश यूपी पुलिस की वेबसाइट http://uppolice.gov.in पर भी जारी किया गया है.

इसे भी पढे़ं- बाराबंकी: भ्रष्टाचार के मामले में मुख्य आरक्षी निलंबित

Last Updated :Sep 1, 2022, 6:50 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.