ETV Bharat / state

जालौन में 11 केंद्रों पर 5011 परीक्षार्थी देंगे बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

author img

By

Published : Jul 4, 2022, 5:54 PM IST

etv bharat
बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित

जालौन में 6 जुलाई को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी. यह परीक्षा 11 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इसमें 5017 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

जालौन: जिले में 6 जुलाई को बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा होनी है. इस परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. सोमवार को उरई के विकास भवन स्थित रानी लक्ष्मीबाई सभागार में सिटी मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र कुमार मौर्य की अध्यक्षता में केंद्र व्यवस्थापक और अधिकारियों के साथ बैठक की गई. इसमें सभी को निर्देश दिए गए है कि परीक्षा को शांतिपूर्वक संपन्न कराया जाये. साथ ही नकल करने वाले छात्र-छात्राओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

बता दें कि 6 जुलाई बुधवार को बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित होनी है. यह परीक्षा 11 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इसमें 5017 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा को नकल विहीन कराने के लिए सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. इसका एक कंट्रोल रूम बनाया गया है. कुछ कंट्रोल रूम के माध्यम से परीक्षा केंद्रों पर निगरानी रखी जाएगी. इसी को लेकर विकास भवन स्थित रानी लक्ष्मीबाई सभागार में 11 केंद्रों के प्रभारी निरीक्षक के साथ सिटी मजिस्ट्रेट ने बैठक की है.

इसे भी पढ़े-लखनऊ विश्वविद्यालय के बीएड कॉलेजों की 60,792 सीटें रह गईं खाली

जनपद में 11 परीक्षा केंद्रों पर केंद्र प्रतिनिधि बनाए गए हैं. इसमें सचल दल टीम जोनल मजिस्ट्रेट और 11 की स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ-साथ सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी रहेगी. यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी 9:00 बजे से 12:00 बजे तक पहली पाली और 2:00 बजे से 5:00 बजे तक दूसरी पाली में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.